Trent Boult Record: आईपीएल 2024 में ट्रेंट बोल्ट का कारनामा, पावरप्ले में 3 विकेट लेकर बनाया रिकॉर्ड

Trent Boult Record: आईपीएल 2024 के दूसरे क्वालीफायर में ट्रेंट बोल्ट ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हुए मुकाबले में कमाल की गेंदबाजी की है। इसी के साथ उनके नाम इस सीजन में पावरप्ले में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड बना।

Trent Boult Record: आईपीएल 2024 के दूसरे क्वालीफायर का मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स की टीमों के बीच हुआ। जिसमें सनराइजर्स हैदराबाद ने बेहतरीन पारी खेलते हुए राजस्थान रॉयल्स को हरा दिया। लेकिन इसी बीच राजस्थान की ओर से खेल रहे ट्रेंट बोल्ट ने अपने नाम एक नया रिकॉर्ड भी बनाया। इस सीजन में ट्रेंट बोल्ट के नाम पावरप्ले में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड है। वहीं इस लिस्ट में भुवनेश्वर कुमार भी शामिल है।

ट्रेंट बोल्ट के नाम नया रिकॉर्ड

राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेल रहे ट्रेंट बोल्ट ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आईपीएल के पावरप्ले में बेहतरीन गेंदबाजी की। उन्होंने अपने पहले ओवर में ही हैदराबाद के स्टार बल्लेबाज अभिषेक शर्मा को पवेलियन भेज दिया। इतना ही नहीं ट्रेंट बोल्ट ने अपने पांचवें ओवर में दो विकेट लेकर हैदराबाद को झटका दिया। पांचवें ओवर में उन्होंने राहुल त्रिपाठी और एडन माक्ररम के विकेट हासिल किए। इसी के साथ ट्रेंट बोल्ट आईपीएल के पावरप्ले में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने आईपीएल के पावरप्ले में 71 विकेट अपने नाम किए हैं।

पावरप्ले में 100 से ज्यादा विकेट

बता दें कि ट्रेंट बोल्ट टी20 क्रिकेट के पावरप्ले में 100 से ज्यादा विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बन गए हैं। इसके साथ ही उन्होंने भुवनेश्वर कुमार और डेविड विली की बराबरी कर ली है। भारतीय गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने टी20 क्रिकेट के पावरप्ले में 118 विकेट लिए है जबकि डेविड विली ने 128 विकेट अपने नाम किए हैं।

इस सीजन पावरप्ले में बनाया रिकॉर्ड

आईपीएल 2024 के 17वें सीजन में ट्रेंट बोल्ट बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। इन्होंने अपने दम पर राजस्थान रॉयल्स को कई मैच जिताए हैं। बता दें कि इस सीजन आईपीएल 2024 के 16 मैचों में बोल्ट ने 16 विकेट लिए है जिसमें से 12 विकेट तो पावरप्ले में ही लिया है। वहीं इसमें दूसरे नंबर पर भारतीय गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार भी शामिल हैं। उन्होंने 10 विकेट लिए हैं।

आईपीएल 2024 में पावरप्ले में सर्वाधिक विकेट

आईपीएल 2024 के पावरप्ले में सर्वाधिक विकेट के मामले में ट्रेंट बोल्ट नंबर एक पर है जिन्होंने कुल 12 विकेट लिए है। दूसरे स्थान पर भुवनेश्वर कुमार का नाम है जिन्होंने कुल 10 विकेट अपने नाम किया है। वहीं तीसरे स्थान पर मिचेल स्टार्क का नाम आता है। मिचेल स्टार्क ने पावरप्ले में कुल 9 विकेट लिए है। इसके बाद इस लिस्ट में वैभव अरोड़ा और खलील अहमद का नाम भी शामिल है जिन्होंने पावरप्ले में कुल 8 विकेट लिए है।


About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava