ICC 2024: यशस्वी जायसवाल का बड़ा कारनामा, ICC के इस खिताब पर किया कब्जा

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में चौके-छक्के की बारिश करते हुए यशस्वी जायसवाल ने क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर का भी रिकॉर्ड तोड़कर टेस्ट सीरीज में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले भारत के पहले खिलाड़ी बन चुके हैं।

Yashasvi Jaiswal

Yashasvi Jaiswal Player of the Month: भारत के युवा और सलामी बल्लेबाज ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की थी। इस दौरान यशस्वी ने क्रिकेट के कई दिग्गजों के रिकॉर्ड्स तोड़ने के साथ कई खिलाड़ियों की बराबरी की। वहीं जायसवाल की विस्फोटक और शानदार बल्लेबाजी के कारण इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) की तरफ से एक शानदार खिताब से नवाजा है।

प्लेयर ऑफ द मंथ चुने गए यशस्वी

ICC ने सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को फरवरी महीने के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ खिताब से नवाजा है। इसकी जानकारी ICC ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X के जरिए दी। बता दें ICC की तरफ से प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए यशस्वी जायसवाल के साथ न्यूजीलैंड के केन विलियमसन और श्रीलंका के पाथुम निसांका को नॉमिनेट किया गया था, जिसमें इन खिलाड़ियों को पीछे छोड़ यशस्वी ने बाजी मारकर खिताब पर अपना कब्जा जमा लिया है।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।