Ind vs Eng: यशस्वी जायसवाल ने किया नया कारनामा, सौरव गांगुली को पीछे छोड़ा, राहुल और विराट की लिस्ट में हुए शामिल

इसके साथ ही यशस्वी जायसवाल पूर्व भारतीय खिलाड़ी एवं वर्तमान कोच राहुल द्रविड़ और रन मशीन विराट कोहली की लिस्ट में शामिल हो गए हैं। यशस्वी भारत के तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने एक टेस्ट सीरीज में 600 रनों का आंकड़ा पार किया हो।

Yashasvi Jaiswal

Ind vs Eng 4th Test Match: भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का चौथा मुकाबला रांची के झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। जहां दूसरे दिन के मुकाबले में भारत के युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने कमाल की पारी खेली। इस दौरान बेहतरीन पारी खेलते हुए यशस्वी ने एक नई उपलब्धि हासिल कर ली है। वहीं अपनी इस पारी के बदौलत यशस्वी ने कई सारे रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। आइए जानते हैं विस्तार से…

यशस्वी ने खेली ताबड़तोड़ पारी

इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में यशस्वी जायसवाल ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाया है। इस दौरान यशस्वी ने 117 गेंदों में 1 छक्के और 8 चौके की मदद से 73 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। वहीं, यशस्वी ने इस पारी को खेलते हुए इतिहास रच दिया है।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।