BAN VS ZIM: बांग्लादेश के खिलाफ T20 सीरीज के लिए जिम्बाब्वे ने टीम का किया ऐलान, यह खिलाड़ी करेगा कप्तानी

T20 विश्व कप के पहले बांग्लादेश के साथ खेले जाने वाली T20 सीरीज में जिम्बाब्वे की टीम की कप्तान सिंकदर रजा करने वाले हैं।

Shashank Baranwal
Published on -
Zimbabwe

BAN VS ZIM: T20 विश्व कप 2024 टूर्नामेंट का आगाज जून महीने के शुरूआत से होगा। वहीं इससे पहले जिम्बाब्वे और बांग्लादेश के बीच 5 मैचों की T20 सीरीज होने जा रही है। इसके लिए जिम्बाब्वे की टीम बांग्लादेश का दौरान करने वाली है। इसके लिए जिम्बाब्वे क्रिकेट ने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। आइए जानते हैं विस्तार से…

सिंकदर रजा संभालेंगे टीम की कमान

T20 विश्व कप के पहले बांग्लादेश के साथ खेले जाने वाली T20 सीरीज में जिम्बाब्वे की टीम की कप्तान सिंकदर रजा करने वाले हैं। वहीं इस सीरीज की शुरूआत 3 मई से होने वाली है। इसके अलावा जिम्बाब्वे क्रिकेट की 15 सदस्यीय टीम में एक अनकैप्ड खिलाड़ी ऑलराउंडर जॉनाथन कैंपबेल को शामिल किया गया है, जोकि स्पिन गेंदबाज के साथ बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं। इसके अलावा तदिवानाशे मारुमानी फराज अकरम की टीम में वापसी हुई है।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।