Cybersecurity Alert: 1200 सरकारी Websites बनी हैकर्स का टारगेट, जारी हुआ अलर्ट, पढ़ें पूरी खबर

Cybersecurity Alert: इंडोनेशिया के साइबर अटैक ग्रुप ने 1200 सरकारी वेबसाइटों को अपना टारगेट बनाया है। जिसे लेकर गृहमंत्रालय की एक संस्था इंडियन साइबरक्राइम कॉर्डिनेशन सेंटर (I4C) ने गुरुवार को CERT को अलर्ट जारी किया है। इस लिस्ट में देश के अलग प्रदेशों की वेबसाइटें शामिल है।

अलर्ट में बताया गया है कि इंडोनेशिया में स्थित हैक्टिविस्ट इंडोनेशिया नामक हैकर्स के ग्रुप द्वारा 1200 सरकारी वेबसाइट्स की एक लिस्ट तैयार की गई है। जिसमें कई राज्य और केंद्र सरकार की वेबसाइट्स शामिल हैं। जिसे लेकर भारतीय साइबर सुरक्षा एजेसियाँ सतर्क हो चुकी हैं। I4C के मुताबिक हैकर्स वेबसाइटों की इस तरीके से टारगेट बना रहे हैं कि वेबसाइट खुलते ही क्लोज हो जाएगा।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"