क्या आपके भी अपने फोन में हो रही है कम स्टोरेज की दिक्कत? तो बस फॉलो करें ये आसान टिप्स

Smartphone Storage Problem: आजकल फोन आपकी जिंदगी का एक हिस्सा बन गया है। आपके ज्यादातर काम फोन से ही होते है। इसलिए अधिक रैम और स्टोरेज वाले स्मार्टफोन की डिमांड ज्यादा रहती है। लेकिन कभी कभी हमें फोन की स्टोरेज कम होनी की समस्या से भी जूझना पड़ता है। ऐसे में इन टिप्स को अपनाकर आप अपनी फोन की स्टोरेज बढ़ा सकते है।

Smartphone Storage Problem: आजकल फोन के बढ़ते इस्तेमाल की वजह से स्टोरेज की समस्या होना आम बात है। लेकिन ये हमारे लिए परेशानी का कारण भी बन जाती है। क्योंकि हमारा ज्यादातर काम फोन से ही होता है। वैसे तो मार्केट में अधिक रैम और स्टोरेज वाले स्मार्टफोन मिल जाते हैं। लेकिन फोन में फोटो-वीडियो के साथ साथ कई जरूरी एप्स भी होते हैं। जिस वजह से स्टोरेज की समस्या हो जाती है। कुछ टिप्स अपनाकर आप फोन के मेमोरी को बढ़ा सकते है।

क्लाउड स्टोरेज का करें इस्तेमाल

आपके फोन में सबसे ज्यादा स्टोरेज फोटो और वीडियो का होता है। ऐसे में आप अपने फोन में स्टोरेज बचाने के लिए क्लाउड स्टोरेज सर्विस का इस्तेमाल कर सकते है। ये एक बेहतर विकल्प है जैसे कि गूगल फोटोज या गूगल ड्राइव आदि। आजकल तो कई मोबाइल कंपनियां भी क्लाउड स्टोरेज ऑफर दे रही हैं। ऐसे में आप इनका इस्तेमाल करके अपनी फाइल को फोन की बजाय सर्वर पर रख सकते हैं। इससे आपके फोन का स्टोरेज खाली रहेगा।


About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava