Asus लेकर आया है Portable गेमिंग लैपटॉप, मिलेगी बड़ी बैटरी, आकर्षक है डिजाइन, यहाँ जानें डीटेल

Manisha Kumari Pandey
Published on -

Asus ROG Flow X13 Review: आसुस से हाल ही में अपना नया स्टायलिश गेमिंग लैपटॉप लॉन्च किया है, जिसका नाम Asus ROG Flow X13 है। यदि आप भी ऐसे गेमिंग लैपटॉप की तलाश में जो पोर्टेबल और लाइटवैट हो, तो कंपनी का नया लैपटॉप आपको पसंद आ सकता है। लैपटॉप की शुरुआती कीमत 1,74,990 रुपये बताई जा रही है। दो अलग-अलग वेरिएन्ट की कीमत भी अलग होगी। टॉप वेरिएन्ट GV302XV मॉडल जो RTX 4060 GPUऑप्शन के साथ आता है, इसकी कीमत 1,84,990 रुपये है।

मिलेगी बड़ी बैटरी

दोनों ही मॉडल्स को AMD Ryzen 9740HS प्रोसेसर से लैस किया गया है। साथ में 16जीबी रैम और 1 टीबी स्टोरेज मिलता है। लैपटॉप विंडोज़ 11 पर संचालित होगा। लैपटॉप की बड़ी बैटरी इसे खास बनाती है। GV302XV मॉडल में 6.5 घंटे की बैटरी लाइफ मिलती है। इसमें 75Whr की बैटरी के साथ 130W चार्जर मिलता है, जो डिवाइस को मात्र 2 घंटे में फुल चार्ज कर देता है।

ऐसा है डिस्प्ले

इसे Playing Forza Horizon से लैस किया गया है, जो डौल एचडी में 50fps गेमप्ले की सुविधा देने में सक्षम है। लैपटॉप के शार्प डिस्प्ले के कारण यूजर्स को घर के बाहर भी काम करने में दिक्कत नहीं होगी। साथ ही Armoury Crate ऐप आपको लैपटॉप में कस्टमाइज आरजीबी और जीपीयू में बदलाव करने की सुविधा देता है। इतना ही नहीं ऐप के जरिए यूजर्स सीपीयू स्टेटस और टेम्परचर को भी चेक कर सकते हैं। इसके अलावा लैपटॉप में 1080p फुल एचडी वेबकैम मिलता है, जो वीडियो कॉल्स के लिए बेहतरीन विकल्प बन सकता है।

कीबोर्ड भी है खास

बात कीबोर्ड और ट्रैकपैड की करें तो सफर के दौरान भी लैपटॉप पर टाइप करना आपको आसान लगेगा। टॉप में कई एडिशनल फ़ंक्शंस मिलते हैं। बैकलाइटिंग इसे और भी खास बनाती है। हालांकि लंबे समय तक इसका इस्तेमाल करने पर यह गर्म हो जाता है, जो आपके जांघों को थोड़ा अनकम्फ़र्टेबल एहसास करवा सकता है। दूसरी तरफ इसमें लिक्विड मेटल थर्मल, डुअल हिट पाइप्स और 3 हिट सिंक्स वेन्टीलेशन के लिए दिए गए हैं। इसके अलावा लैपटॉप में फिंगरप्रिन्ट सेंसर भी नहीं मिलता है।

 


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News