एलन मस्‍क के स्टार्टअप न्यूरालिंक को मिली सफलता, इस डिवाइस की मदद से लकवाग्रस्त शख्स ने खेला वीडियो गेम

एलन मस्क ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में एक शख्स शतरंज खेलता नजर आ रहा है। खास बात ये है कि वीडियो में जो शख्स दिख रहा है वो पैरालिसिस का मरीज है। बिना हाथ पैर के इस्तेमाल के वो सिर्फ दिमाग से पूरा गेम खेलते नजर आ रहा है।

Elon Musk’s startup Neuralink: एलन मस्‍क कुछ ना कुछ ऐसा करते है जिससे हर कोई हैरान हो जाता है। टेस्ला के मालिक एलन मस्क ने अपना नया स्टार्टअप शुरू किया है जिसका नाम न्यूरालिंक है। न्यूरालिंक एक ब्रेन चिप है जिसे इंसान के दिमाग में इम्प्लांट किया जाता है। मस्क के इस स्टार्टअप को नई सफलता मिली है। दरअसल मस्क एक्स पर एक वीडियो पोस्ट किया है। जिसमें एक लकवाग्रस्त शख्स सिर्फ अपने दिमाग की मदद से वीडियो गेम और शतरंज खेल रहा है। आइए जानते है क्या है पूरा मामला।

मस्क ने शेयर किया वीडियो

एलन मस्क ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक वीडियो शेयर किया है। जिसमें 29 साल के नोलैंड आबोघ सिर्फ अपने दिमाग का इस्तेमाल करके शतरंज और सिविलाइजेशन VI गेम खेलते दिख रहे हैं। बता दें कि नोलैंड आबोघ पैरालिसिस के मरीज है। उन्होंने कहा कि मैंने ये गेम खेलना छोड़ दिया था लेकिन अब इसे फिर से खेल पा रहा हूं। मस्क ने वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा कि- न्यूरालिंक ने टेलीपैथी का प्रदर्शन किया।


About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava