इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर की रेस में Hero MotoCorp की होगी एंट्री, इन वाहनों से होगी कड़ी टक्कर

Hero MotoCorp की नई और पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर का इंतज़ार काफी लंबे समय से हो रही, पिछले साल की इसकी खबर सामने आई थी की कंपनी अपनी नई इलेक्ट्रिक स्कूटर पर काम कर रही है।

ऑटोमोबाईल, डेस्क रिपोर्ट। Hero MotoCorp की नई और पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर का इंतज़ार काफी लंबे समय से हो रही, पिछले साल की इसकी खबर सामने आई थी की कंपनी अपनी नई इलेक्ट्रिक स्कूटर पर काम कर रही है। इससे पहले यह भी सुनने में आया था की हीरो की यह स्कूटी मार्च 2022 में लॉन्च होगी, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। फिलहाल कंपनी इस इलेक्ट्रिक बाइक पर तेजी से काम कर रही है। सूत्रों के मुताबिक हीरो की इस इलेक्ट्रिक स्कूटी को जुलाई में कंपनी लॉन्च कर सकती है। इतना ही नहीं इसका काम भी आंध्र प्रदेश के चितूर में जारी है।

यह भी पढ़े…  Government Job: महिलाओं के लिए नौकरी का सुनहरा मौका, कुल वैकेंसी 3127, जाने पात्रता और चयन प्रक्रिया  

देश का माहौल फिलहाल इलेक्ट्रिक व्हीकल का है, इस साल कई इलेक्ट्रिक कार और बाइक लॉन्च हो रही है, लेकिन हाल ही में इलेक्ट्रिक व्हीकल में आग लगने की खबरें भी सामने आई है। गौरवतल है की इससे ग्राहकों में हजारों सवाल उठ रहे हैं। हालांकि Hero MotoCorp ने सालों से अपने ग्राहकों का विश्वास जीता हुआ है, लेकिन इस स्कूटी पता इसके मार्केट में लॉन्च होने के बाद ही चलेगा। अब तक कंपनी ने अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटी की जानकारी नहीं दी है की इसे कब बाजारों में पेश किया जाएगा।

सूत्रों की माने तो इसे हीरो मोटोकॉर्प के सबब्रांड Vida के तहत लॉन्च किया जाएगा और इसे 1 जुलाई को लॉन्च किया जाएगा। यदि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में लॉन्च होती है तो इसकी टक्कर बजाज चेतक इलेक्ट्रिक, TVS आईक्यूब और Ola S1 से होगी। यदि इलेक्ट्रिक स्कूटर और वाहनों का ट्रेंड है तो उन्हे चार्ज करने की भी जरूरत पड़ेगी, जिसपर काम जारी है। बता दें की हीरो मोटोकॉर्प भारत पेट्रोलियम कॉर्परेशन लिमिटेड के साथ मिलकर पूरे देश में इलेक्ट्रिक बाइक और स्कूटर के लिए चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर पर लगी हुई है, जिसके तहत पूरे देश में अलग-अलग जगहों पर चार्जिंग स्टेशन बनाए जाएंगे।