इंस्टाग्राम लेकर आया नया फीचर, सिर्फ रील्स-पोस्ट के साथ नहीं DP के साथ लगाएं गाना, बस फोन में बदल लें ये सेटिंग

Instagram DP Song Feature: अभी तक आपने इंस्टाग्राम में सिर्फ पोस्ट या किसी रिल्स पर ही गाना लगाया होगा। लेकिन अब इंस्टाग्राम में एक नया फीचर जुड़ गया है, जिसकी मदद से आप अपने डीपी पर भी गाना लगा सकते है। आइए जानते है कि कैसे इंस्टा प्रोफाइल पर गाना लगाया जाए।

Saumya Srivastava
Published on -

Instagram DP Song Feature: इंस्टाग्राम ने अपने यूजर्स को एक नया अपडेट दिया है। अगर आप भी इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करते है तो आप इस फीचर का इस्तेमाल कर सकते है। इंस्टाग्राम ने अपने नए फीचर के बारे में बताया कि कोई भी यूजर रिल्स और पोस्ट के अलावा अब अपने डीपी पर भी गाना लगा सकता है। इस फीचर की मदद से आपके डीपी के नीचे वही गाना बजेगा जिसे आपने सेलेक्ट किया होगा। आइए जानते है इस नए फीचर के बारे में साथ ही ये भी कि इसे कैसे इस्तेमाल करें।

अब डीपी में भी लगाएं मनपसंद गाना

इंस्टाग्राम लाया ही इस लिए गया था कि यूजर्स इसके माध्यम से शार्ट वीडियो बना सके। यहीं वजह है कि बहुत कम समय में ये दुनियाभर में प्रचलित हो गया। अभी तक आप सिर्फ अपनी स्टोरी, रील और पोस्ट पर ही गाना लगा सकते थे, लेकिन इंस्टाग्राम में अपने अंदर बदलाव किया अब आप अपनी डीपी पर भी गाना लगा सकते है। यानी कि इंस्टाग्राम स्टोरी, पोस्ट, रिल्स के अलावा आप डीपी पर भी गाने का आनंद ले सकते है।

फोन में ऐसे लगाएं डीपी अपनाएं ये स्टेप्स

  • सबसे पहले आपको अपना इंस्टाग्राम ऐप खोलना है।
  • फिर आपको अपनी इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर जाना है।
  • प्रोफाइल पर जाने के बाद आपको Edit profile के विकल्प को चुनना है।
  • यहां पर दिखने वाले गाने के ऑप्शन को क्लिक करना है।
  • फिर अपने मनपसंद गाने को चुनकर लगा लें।

About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava

पत्रकार बनने का सपना तो स्कूल के समय से ही था। फिर इस सपने को पंख लगाने के लिए मैंने DDU गोरखपुर से पत्रकारिता में स्नातक किया। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय भोपाल से डिजिटल जर्नलिज्म में परास्नातक की पढ़ाई पूरी की। पढ़ाई के दौरान ही सीखने के लिए मैंने अनादि टीवी में इनपुट डेस्क पर काम किया फिर डिजिटल मीडिया में कदम रखते हुए द सूत्र में काम किया फिर एमपी ब्रेकिंग न्यूज से जुड़ी। उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले की रहने वाली हूं। मैं पॉलिटिकल, क्राइम, हेल्थ, एंटरटेनमेंट और लाइफस्टाइल पर खबरें लिखती हूं।

Other Latest News