Deepfake से निपटने के लिए Meta ने कर ली पूरी तैयारी, कंपनी अपने नियमों में करने जा रही बड़ा बदलाव, पढ़े पूरी खबर

Meta New Update on Deepfake Videos: मेटा बहुत जल्द एक बड़ा बदलाव करने वाली है। कंपनी ने बताया कि डीपफेक से निपटने के लिए वो अपने कुछ नियमों में बदलाव करने वाली है। इसकी मदद से यूजर को पहचान में आएगा कि ये कंटेट डीपफेक से जुड़ा है।

Saumya Srivastava
Published on -

Meta New Update on Deepfake Videos: फेसबुक की पैरेंट कंपनी मेटा एक बड़ा अपडेट लेकर आयी है। कंपनी ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस को लेकर कहा कि इसका गलत इस्तेमाल हो रहा है। जिसका नतीजा डीपफेक वीडियो के रूप में सामने आ रहा है। इसलिए कंपनी अपने नियमों में कुछ बदलाव करने की तैयारी में है। कंपनी ने बताया कि डीपफेक से निपटने के लिए हम कुछ बदलाव करने वाले है। कंपनी सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक, इंस्टाग्राम और थ्रेड्स पर AI से तैयार किए गए वीडियोज, इमेज और ऑडियो के लिए Made with AI नाम का लेबल लगाना शुरू करेगी।

कंपनी करने जा रही है बदलाव

मेटा ने कहा कि आए दिन डिजीटल कंटेंट मे होने वाली हेर फेर, डीपफेक जैसी चीजों से निपटने के लिए वो अपनी नीतियों में कुछ बदलाव करना चाहती है। कंपनी ने बताया कि ऐसा करने से काफी हद तक डीपफेक जैसी समस्या से छुटकारा मिलेगा। मेटा ने कहा कि वो एआई टूल्स की मदद से कंटेट पर लेबल लगाएगी। इससे कंटेट की अलग पहचान हो सकती है। जिस वजह से यूजर ये पहचान सकता है कि ये कंटेट एआई की मदद से बनाई गई है।

Continue Reading

About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava