Apple की बड़ी तैयारी, 2027 के बाद लॉन्च होगा पहला Foldable iPhone, आईफोन 16 पर भी आई अपडेट, यहाँ जानें

नई रिपोर्ट के मुताबिक एप्पल अपना फोल्डेबल आईफोन 2027 से पहले लॉन्च नहीं करने वाला है। क्रीज और विश्वसनीयता की जरूरतों के कारण कंपनी थोड़ा और समय ले सकती है।

apple foldable iphone

Apple Foldable iPhone: एप्पल के पहले फोल्डेबल आईफोन को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है। कंपनी फिलहाल अपने फोल्डेबल डिवाइस पर काम रही है, अब तक इसे लेकर कोई भी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। हालांकि इसकी चर्चा लंबे समय से हो रही है। यह कुछ सालों बाद मार्केट में दस्तक दे सकता है। फोल्डेबल आईफोन मार्केट में सैमसंग, वनप्लस, वीवो और अन्य कंपनियों को टक्कर दे सकता है।

कब तक लॉन्च होगा एप्पल का पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन 

ट्रेंडफोर्स की नई रिपोर्ट के मुताबिक एप्पल अपना फोल्डेबल आईफोन 2027 से पहले लॉन्च नहीं करने वाला है। क्रीज और विश्वसनीयता की जरूरतों के कारण कंपनी थोड़ा और समय ले सकती है। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी अभी भी अपने पहले फोल्डेबल आईफोन के लिए कंपोनेन्ट स्पेसिफिकेशन और परफॉरमेंस का मूल्यांकन कर रहा है। इसका निर्माण कार्य 2025 से शुरू होने की संभावना है। मार्च में आई एक रिपोर्ट में फोल्डेबल आईफोन के 2026 की चौथी तिमाही या 2027 की पहली तिमाही में लॉन्च होने की संभावना जताई गई थी।

स्लिम Bezel के साथ आएगा आईफोन 16 प्रो

एप्पल आईफोन 16 प्रो और प्रो मैक्स को लेकर भी नई अपडेट सामने आई है। iPhone 16 सीरीज इस साल सितंबर में लॉन्च हो सकता है। आइस यूनिवर्स की रिपोर्ट के मुताबिक आईफोन 16 प्रो के बैजल को कम किया गया है। यह सैमसंग Galaxy S24 को पछाड़ते हुए दुनिया का सबसे स्लिम बैजल का स्मार्टफोन बनने वाला है। आईफोन 16 प्रो 6.3 इंच और प्रो मैक्स 6.9 इंच डिस्प्ले के साथ मार्केट में दस्तक दे सकते हैं।

आईफोन 16 से जुड़ी अन्य अपडेट

आईफोन 16 से जुड़े अन्य फीचर्स की बात करें तो प्रो मॉडल 1200 निट्स टिपिकल ब्राइटनेस के साथ आएगा। आईफोन 16 और प्लस मॉडल A18 Bionic चिप पर आधारित TSMC के 3nm प्रोसेस से लैस होंगे। स्टैन्डर्ड मॉडल का डिस्प्ले साइज़ 6.1 इंच और प्लस मॉडल का डिस्प्ले साइज़ 6.7 इंच हो सकता है। सभी मॉडल में Dynamic Island मिलने की संभावना है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है।अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"