Google ने लॉन्च किया ‘One Lite Plan’, अब फ्री में मिल रहा 30 GB क्लाउड स्टोरेज, पढ़ें यह खबर

क्या आपके डिवाइस में भी स्टोरेज की कमी के चलते आप फोटो, वीडियो, डॉक्यूमेंट्स या फाइल्स को सेव नहीं कर पा रहे हैं? यदि ऐसा है तो यह खबर आपके लिए बेहद खास हो सकती हैं।

डिजिटल युग में डेटा स्टोरेज की अहमियत और भी अधिक तेजी से बढ़ती हुई दिखाई दे रही है। दरअसल हम अपने फोन, लैपटॉप और अन्य डिवाइस में रोजाना कई फोटो, वीडियो, डॉक्यूमेंट्स और फाइल्स को स्टोर करते हैं। वहीं अक्सर ऐसा होता है कि इन सभी फाइल्स से डिवाइस का स्टोरेज भर जाता है, जिसके चलते हमें जरूरी फाइलों को डिलीट करना पड़ता है।

दरअसल अब इस समस्या का समाधान निकालते हुए Google ने भारत में अपने यूजर्स के लिए एक बेहतरीन विकल्प पेश किया है। जानकारी के अनुसार Google ने नया Google One Lite Plan लॉन्च किया है, जिसके चलते यूजर्स को 30 GB अतिरिक्त क्लाउड स्टोरेज मुफ्त में उपलब्ध कराया जा रहा है। इस खबर में हम आपको इस प्लान के फायदे के बारे में बताने जा रहे हैं।

जानिए किन यूजर्स के लिए है उपयोगी

बता दें कि Google One Lite Plan Google द्वारा पेश किया गया एक नया, किफायती स्टोरेज विकल्प है, जो विशेष रूप से उन यूजर्स के लिए तैयार किया गया है जिन्हें बड़ी मात्रा में क्लाउड स्टोरेज की आवश्यकता नहीं होती, लेकिन वे यूजर्स 15 GB के मुफ्त स्टोरेज स्पेस से भी संतुष्ट नहीं हैं। ऐसे में इस प्लान के तहत Google यूजर्स को 30 GB अतिरिक्त क्लाउड स्टोरेज प्रदान करेगा, जिसे आप Google ड्राइव, Google Photos और Gmail में उपयोग कर सकते हैं। इस प्लान की एक विशेषता यह है कि इसे आप एक महीने तक मुफ्त ट्रायल के रूप में उपयोग कर पाएंगे।

एक महीने के लिए मुफ्त में दिया जाएगा 30 GB क्लाउड स्टोरेज

दरअसल Google का नया लाइट प्लान यूजर्स को एक खास अवसर दे रहा है। वहीं इस प्लान के तहत, आप एक महीने तक 30 GB अतिरिक्त क्लाउड स्टोरेज मुफ्त में ले सकते हैं। वहीं यदि आपके डिवाइस का स्टोरेज पूरा हो गया है और आप अपने डेटा को सुरक्षित रखने के लिए अतिरिक्त स्पेस की तलाश में हैं, तो यह प्लान आपके लिए उपयुक्त हो सकता है।

वहीं ट्रायल पीरियड समाप्त होने के बाद, यदि आप इस प्लान को जारी रखना चाहते हैं, तो आपको केवल 59 रुपये प्रति माह का भुगतान करना होगा। यह एक सस्ता और किफायती विकल्प है जो आपकी स्टोरेज समस्याओं को हल करने में सहायक हो सकता है।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News