हुआवै का नया स्मार्टफोन आ रहा है दिलों पर करने राज, मिलेगा 60MP सेल्फी कैमरा, मिनटों में होगा 100% चार्ज, ये है नाम, जानें यहाँ 

Huawei Nova 12

New Smartphone: हुआवै नोवा 12 सीरीज ब्रांड के प्रीमियम स्मार्टफोन्स में से एक होगा। 26 दिसंबर को यह लॉन्च होने जा रहा है। हालांकि इससे पहले ही फोन के फीचर्स से पर्दा हट चुका है। चिपसेट को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है। डिजिटल चैट स्टेशन के मुताबिक Huawei Nova 12 Pro Kirin 800 SoC 5जी चिपसेट से लैस होगा। वहीं लाइट एडीशन स्नैपड्रैगन 778 4जी प्रोसेसर से लैस होगा। अल्ट्रा मॉडल में किरीन 9000 SL प्रोसेसर मिल सकता है।

कैमरा और डिस्प्ले के बारे में

नोवा 12 प्रो और अल्ट्रा के फीचर्स एक दूसरे से मिलते-जुलते होंगे। प्रो मॉडल में 6.78 इंच डिस्प्ले पैनल मिलेगा। Curved एज OLED स्क्रीन के साथ 2776×1224 रीजोल्यूशन मिलने की संभावना है। फ्रंट में पिल-शेप कटआउट दिया गया है, जिसमें डुअल सेल्फ़ी कैमरा सेटअप मौजूद है। फोन का कैमरा काफी खास होगा। फ्रंट में 60 मेगापिक्सल+8 मेगापिक्सल डुअल सेल्फ़ी कैमरा मिलेगा। वहीं बैक में 50 मेगापिक्सक प्राइमेरी कैमरा जोड़ा गया है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"