iPhone 13 vs iPhone 14: दोनों आईफोन सीरीज में से किसको खरीदना बेहतर, जानें यहाँ

टेक्नोलॉजी, डेस्क रिपोर्ट। भारत में आज से आईफोन 14 की सेल शुरू हो चुकी है। वहीं दूसरी तरफ विभिन्न ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर आईफोन 13 की कीमत होती नजर आ रही है। आईफोन 13 और आईफोन 14 काफी (iPhone 13 vs iPhone 14) हद्द तक एक दूसरे के मिलते-जुलते हैं, दोनों में बस कुछ चीजों का अंतर है। आईफोन के पुराने मॉडल सस्ते हो रहे हैं, आप इसकी खरीददारी सेल में 50 हजार रुपये तक में भी कर सकते हैं। लेकिन यदि आपको भी कन्फ़्युजन है की दोनों में कौन-सा आईफोन बेहतर हैं, तो आइए इन दोनों ही सीरीज के फीचर्स, कीमत और अन्य चीजों की तुलना करते हैं।

यह भी पढ़े… Realme GT Neo 3T हुआ भारत में लॉन्च, 24 मिनट में होगा 100% चार्ज, मिलेगा बंपर डिस्काउंट, जानें सबकुछ

डिजाइन

आईफोन 13 और आईफोन 14 के डिजाइन में सिर्फ कलर का अंतर है। बाकी इसकी डिजाइन काफी एक जैसी है। हालांकि पिछली बार आईफोन 13 और आईफोन 12 के कैमरा में अंतर नजर आया था लेकिन इस बार वैसा कुछ नहीं है। यूजर्स को सिर्फ नए कलर वेरिएंट मिलते हैं।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"