OnePlus 11 5G, OnePlus 11R और OnePlus Pad हुए लॉन्च, यहाँ जानें सभी के फीचर्स और कीमत

Manisha Kumari Pandey
Published on -

New Smartphones 2023: ग्लोबल मार्केट में OnePlus 11 5G समेत वनप्लस 11आर, वनप्लस बड्स प्रो और OnePlus Pad की लॉन्चिंग आधिकारिक तौर पर हो चुकी है। इसके अलावा टीवी और कीबोर्ड के पेशकश भी हो चुकी है। सभी डिवाइसेस की चर्चा लंबा समय से हो रही है। हालांकि टैबलेट कुछ कुछ सप्ताह से सुर्खियां बटोर रहा है। कंपनी ने आज अपने दो दमदार स्मार्टफोन से पर्दा हटा दिया है। चीन में पहले ही वनप्लस 11 5जी लॉन्च हो चुका था। वहीं वनप्लस 11आर वनप्लस ऐस का रिब्रांडेड वर्ज़न है। आइए इन सभी प्रोडक्ट्स के बारे में विस्तार से जानें-

OnePlus 11 5G, OnePlus 11R और OnePlus Pad हुए लॉन्च, यहाँ जानें सभी के फीचर्स और कीमत
OnePlus 11R

OnePlus 11R 5G

यह कंपनी क्व R-सीरीज का पहला मॉडल है। अलग-अलग स्टोरेज वेरिएन्ट की कीमत भी अलग है। यह दो रंगों में उपलब्ध होगा, जिसमें Galactic सिल्वर और सोनिक ब्लैक शामिल है। 8जीबी+128जीबी स्टोरेज की कीमत 699 डॉलर (करीब 57,910 रुपये) और 16जीबी रैम+256जीबी की कीमत 799 डॉलर (करीब 66,205 रुपये) है। फोन को स्नैपड्रैगन 8+ जेन 1 प्रोसेसर से लैस किया गया है। साथ इसमें हीटिंग से प्रोटेक्शन के लिए 8 चैनल विसी कूलिंग सिस्टम को दिया गया है। ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप में 50 मेगापिक्सल सोनी IMX890 सेंसर (OIS सपोर्ट के साथ), 8 मेगापिक्सल अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और 2 मैक्रो यूनिट दी गई है। वहीं फ्रंट में 16 मेगापिक्सल सेल्फ़ी कैमरा भी मिलता है। इसके अलावा स्मार्टफोन में 5,000mAh की बैटरी और 100W की फास्ट चार्जिंग सुविधा मिलती है। इसका प्री-ऑर्डर 16 फरवरी से यूजर्स कर पाएंगे।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"