Samsung के दो नए धांसू स्मार्टफोन लॉन्च, मिलेगा 5 साल का सिक्योरिटी अपडेट, शानदार लुक और फीचर्स, जानें कितनी है कीमत

Samsung Galaxy A35 और Samsung Galaxy A55 लॉन्च हो चुके हैं। दोनों ही फोन का लुक ही नहीं बल्कि डिस्प्ले, बैटरी, चार्जिंग सपोर्ट समेत कई फीचर्स एक जैसे हैं।

Manisha Kumari Pandey
Published on -
samsung galaxy a35 and a55

Samsung Galaxy A Series: साउथ कोरिया कंपनी सैमसंग ने अपने गैलेक्सी A सीरीज का विस्तार किया है। दो नए स्मार्टफोन लॉन्च हो चुके हैं। Samsung Galaxy A35 और Samsung Galaxy A55 ग्लोबल मार्केट में एंट्री ले चुके हैं। भारत में जल्द ही मोबाइल फोन लॉन्च होंगे।

कीमत

ग्लोबल मार्केट में सैमसंग गैलेक्सी ए35 की कीमत 35000 रुपए है। वहीं गैलेक्सी ए55 की कीमत करीब 43,360 रुपए है।

गैलेक्सी ए55 और गैलेक्सी ए35 में समानता

गैलेक्सी ए55 और गैलेक्सी ए35 दोनों दिखने में काफी हद्द तक एक जैसे ही है। इनके बैक में तीन सर्कुलर कैमरा रिंग और एक एलइडी फ्लैशलाइट देखा जा सकता है। दोनों मॉडल में 6.6 इंच फुल एचडी प्लस OLED डिस्पले, 120Hz रिफ्रेश रेट, गोरिल्ला ग्लास विक्टस, 1000 निट्स पीक ब्राइटनेस मिलता है। 50 मेगापिक्सल मेन कैमरा OIS सपोर्ट के साथ, 8 मेगापिक्सल अल्ट्रा व्हाइड और 2 मेगापिक्सल माइक्रो रियल कैमरा दिया गया है। दोनों डिवाइस में 5000mAh की बैटरी के साथ 25W चार्जिंग सपोर्ट मिलता है। इसके अलावा कंपनी ने 4 साल के ऑपरेटिंग सिस्टम और 5 साल के सिक्योरिटी अपडेट का दावा दोनों ही स्मार्टफोन के लिए किया है। इसके अलावा दोनों ही मॉडल मेन IP67 रेटिंग और ब्लूटूथ वर्जन 5.3 मिलता है।

Samsung Galaxy A35
Samsung Galaxy A35

Samsung Galaxy A35 के बारे में

सैमसंग गैलेक्सी A35 प्लास्टिक फ्रेम और इन डिस्प्ले फिंगर स्कैनर मिलता है। 8.2mm थिकनेस और 209 ग्राम वजन है। स्मार्टफोन को Exynos 1380 चिपसेट से लैस किया गया है। यह एंड्रॉयड 14 पर आधारित। फ्रंट मेन 13 मेगापिक्सल कैमरा मिलता है।

Samsung Galaxy A55
Samsung Galaxy A55

Samsung Galaxy A55 के बारे में

गैलक्सी ए55 को गेमिंग के लिए डिजाइन किया गया है। इसे Exynos 1480 चिपसेट से लैस किया गया है। साथ में AMD RDNA2 आधारित Xclipse 530 जीपीयू दिया गया है। फ्रंट मेन 32 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा मिलता है। इसका वजन 213 ग्राम है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है।अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News