सैमसंग गैलक्सी S24 अल्ट्रा इस दिन होगा लॉन्च, कंपनी ने कर दिया ऐलान, ये डेट कर लें नोट, भारत में प्री-बुकिंग शुरू, जानें सबकुछ

Manisha Kumari Pandey
Published on -
Samsung Galaxy S24 Ultra

Samsung Galaxy Unpacked 2024: सैमसंग ने गैलक्सी अनपैक्ड ईवेंट की घोषणा कर दी है। 17 जनवरी को 11:30 बजे (आईएसटी) ईवेंट का आयोजन हो रहा है। ब्रांड ने टीज़र जारी कर दिया है। इस दौरान प्रीमियम स्मार्टफोन सीरीज गैलक्सी एस24 से पर्दा हटेगा। इस लाइनअप का टॉप मॉडल Samsung Galaxy S24 Ultra है। बता दें कि डिवाइस लंबे समय से सुर्खियां बटोर रहा है। टीज़र के जरिए ब्रांड ने Galaxy AI की घोषणा भी कर दी है।

Samsung Galaxy S24 Ultra

बुकिंग और कीमत के बारे में

लॉन्च से पहले भारत में गैलक्सी S24 की प्री-बुकिंग शुरू हो चुकी है। ग्राहक सैमसंग के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर फोन की बुकिंग कर सकते हैं। बुकिंग पर 5000 रुपये का फायदा होगा। एक्सचेंज ऑफर और 5000 रुपये वेलकम वाउचर का लाभ मिलेगा। Galaxy S24 , Galaxy S24 Plus और Galaxy S24 Ultra की बुकिंग के लिए आपको 1999 रुपये का भुगतान करना है। हालिया लीक के मुताबिक अपकमिंग स्मार्टफोन की कीमत गैलक्सी एस23 के मुकाबले कम हो सकती है। साथ ही स्टैन्डर्ड और प्लस मॉडल का स्टॉक इस बार ज्यादा रहेगा।

Samsung Galaxy S24 Ultra

सैमसंग गैलक्सी S24 अल्ट्रा की खासियत

लीक के मुताबिक सैमसंग गैलक्सी एस24 अल्ट्रा Qualcomm Snapdragon 8 Gen 8 चिपसेट से लैस होगा। साथ में Adreno 750 GPU, LPDDR5x रैम और UFS 4.0 स्टोरेज भी मिलेगा। 5000mAh बैटरी के साथ 45W वायर्ड चार्जिंग सपोर्ट मिलेगा।

Samsung Galaxy S24 Ultra

हैंडसेट टाइटेनियम फ्रेम और इनबिल्ड S पेन के साथ आएगा। इसमें 6.8 इंच QHD प्लस डायनैमिक AMOLED 2x डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट और गोरिल्ला ग्लास विक्टस 2 मिल सकता है। डिवाइस क्वाड रियर कैमरा सेटअप के साथ आएगा। इसमें 200 मेगापिक्सल मेन कैमरा शामिल है। इसके अलावा IP68 रेटिंग और अल्ट्रासोनिक इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर भी मिलेगा। यह गैलक्सी AI से भी लैस होगा।

 


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है।अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News