सैमसंग गैलक्सी S24 सीरीज आज होगा लॉन्च, भारत में प्री-ऑर्डर शुरू, मिलेगा नया AI फीचर, आईफोन 15 से होगा मुकाबला, जानें डीटेल

Manisha Kumari Pandey
Published on -
Samsung Galaxy S24 Series

Samsung Galaxy Unpacked Event: आज यानि 17 जनवरी 2024 को साउथ कोरियन कंपनी सैमसंग अपने तीन नए स्मार्टफोन लॉन्च करने वाला है। सभी डिवाइस “Samsung Galaxy S24 Series” में शामिल हैं। रात 11:30 बजे लॉन्च ईवेंट का ब्रॉडकास्ट होगा। इस दौरान गैलक्सी S24, गैलक्सी S24+ और गैलक्सी S24 Ultra से पर्दा हटेगा। हालांकि इससे पहले फोन के फीचर्स और तस्वीरें लीक हो चुकी हैं। खास बात यह है कि Galaxy AI फीचर के साथ आने वाला यह ब्रांड का पहला स्मार्टफोन है। आएगा। मार्केट में इसका मुकाबला गूगल पिक्सल 8 और आईफोन 15 सीरीज से होगा। लाइनअप का सबसे पावरफुल और टॉप मॉडल Samsung Galaxy S24 Ultra है।

1999 रुपये में बुक करें फोन

भारत में नए सैमसंग गैलक्सी एस24 सीरीज का प्री-ऑर्डर शुरू चुका है। अभी ऑर्डर करने पर करीब 5000 रुपये का डिस्काउंट मिल सकता है। ग्राहक सैमसंग इंडिया वेबसाइट या सैमसंग शॉप एप पर पर जाकर मात्र 1999 रुपये इसकी बुकिंग के सकते हैं। कीमत का खुलासा बस कुछ देर में होने वाला है।

स्मार्टफोन के फीचर्स

गैलक्सी एस24 अल्ट्रा Qualcomm Snapdragon 8 Gen 3 से लैस होगा। वहीं बेस और प्लस मॉडल Exynos 2400 चिपसेट से लैस होगा। अल्ट्रा मॉडल में टाइटेनियम बॉडी और फ्लैट स्क्रीन मिलेगी। तीनों मॉडल्स में 12Hz Display और 50 मेगापिक्सल में कैमरा मिलेगा। अल्ट्रा मॉडल में 2000 मेगापिक्सल लेंस के साथ 100x स्पेस ज़ूम और 10x क्वाड टेलीफोटो के साथ मिल सकता है। डिवाइस S पेन के साथ आएगा। इसमें 7 वर्षों का ऑपरेटिंग सिस्टम और सॉफ्टवेयर मिल रहा है। यह गैलक्सी एस23 सीरीज से महंगा होगा।

कैसे और कहाँ देखें लॉन्च ईवेंट?

यदि आप भी स्मार्टफोन गैलक्सी एस24 सीरीज के लॉन्च ईवेंट को देखना चाहते हैं तो रात 11:30 बजे ब्रांड के ऑफिशयल वेबसाइट के साथ-साथ Facebook, X (ट्विटर) और ऑफिशियल यूट्यूब चैनल पर लॉन्च ईवेंट कि लाइव स्ट्रीमिंग देख सकते हैं।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News