14 दिसंबर को लॉन्च होगा वीवो का नया वॉटरप्रूफ स्मार्टफोन, दमदार होगा कैमरा, मिलेंगे कई धांसू फीचर्स, जानें डीटेल

Manisha Kumari Pandey
Published on -
Vivo new smartphone

Upcoming Smartphone: ग्लोबल मार्केट में जल्द ही Vivo X100 सीरीज की एंट्री होने वाली है। कंपनी लॉन्च डेट कन्फर्म कर दी है। 14 दिसंबर को वीवो X100 और Vivo X100 Pro लॉन्च होंगे। चीन में इसकी पेशकश पहले ही चुकी है। फीचर्स से भी पर्दा हट चुका है। भारत में यह जल्द ही लॉन्च होगा। हालांकि इस संबंध अभी तक कोई भी घोषणा ब्रांड द्वारा नहीं की गई है।

Vivo X100 सीरीज की खासियत

वीवो X100 सीरीज को MediaTek Dimensity 9300 से लैस किया गया है। ये एंड्रॉयड 14 Origin OS 4 पर आधारित हैं। साथ में 16जीबी रैम और 1टीबी यूएफएस 4.0 इनबिल्ड स्टोरेज मिलता है। दोनों ही स्मार्टफोन 6.78 इंच AMOLED 8टी LTPO कर्वड डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ आते हैं। दोनों ही मॉडल्स में फिंगरप्रिन्ट स्कैनर मिलता है। इसके अलावा पानी और धूल मिट्टी से बचाव के लिए स्मार्टफोन में IP68 रेटिंग फीचर मिलता है।

क्यों खास है कैमरा?

वीवो एक्स100 प्रो इसका कैमरा और चार्जिंग सपोर्ट अलग बनाता है। स्टैन्डर्ड मॉडल में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलता है, जिसमें 50 मेगापिक्सल प्राइमेरी सोनी IMX920 VCS बायोनिक मेन कैमरा और 64 मेगापिक्सल Zeiss पेरीस्कोप टेलीफोटो कमेरा शामिल हैं। वहीं प्रो में 50 मेगापिक्सल सोनी IMX989 1 इंच टाइप सेंसर और 50 मेगापिक्सल Zeiss APO पेरीस्कोप टेलीफोटो कैमरा मिलता है। दोनों ही फोन में 50 मेगापिक्सल अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा दिया गया है।

मिनटों में 100% चार्ज होंगे स्मार्टफोन

Vivo X100 में 5000mAh बैटरी के साथ 100W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलता है। इसके प्रो मॉडल में 5000mAh बैटरी के साथ 120W चार्जिंग सपोर्ट दिया गया है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News