नए साल में लगेगा मोबाइल यूजर्स को झटका! महंगा हो सकता है Jio और Airtel का रिचार्ज प्लान, यहाँ जानें

indore crime

Mobile Recharge Plans Price Hike: साल 2023 शुरू होने में बस कुछ दिन बाकी है। लोगों में नववर्ष का उत्साह देखा जा सकता है। लेकिन इस दौरान आपका बोझ भी बढ़ सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नए साल में टेलिकॉम कंपनियां मोबाइल रिचार्ज प्लान की कीमत बढ़ा सकती है। बिजनेस इन्साइडर की एक रिपोर्ट के देश की जानी-मानी कंपनी जियो और एयरटेल मौजूद प्लांस की कीमतों में करीब 10% का इजाफा कर सकती है। Jio और Airtel समेत अन्य टेलिकॉम ऑपरेटर अगले 3 वित्तवर्ष 2023, 2024 और 2025 में टैरिफ में 10 फीसदी तक वृद्धि का ऐलान कर सकती है।

क्या है वजह?

रिपोर्ट के मुताबिक राजस्व और मार्जिन पर बढ़ रहे प्रेशर के कारण टेलिकॉम कंपनियां यह निर्णय ले सकती है। इस साल सितंबर क्वाटरर में जियो, वोडा-आइडीया और एयरटेल का औसतन रेविन्यू प्रति यूजर्स पिछले साल की तुलना में थोड़ा बड़ा था। सितंबर जिसमें Voda-Idea में 1%, जियो में 0.8% और एयरटेल में 4% की वृद्धि हुई थी। फिलहाल, मार्केट में 5जी सर्विस लाने के बाद एयरटेल और जियो में कड़ी टक्कर हो रही है। वहीं Voda-Idea की हालत थोड़ी बुरी है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"