बदल गया WhatsApp का लुक अब नए इंटरफेस के साथ करें चैट, कंपनी ने सोशल मीडिया पर दी जानकारी

WhatsApp Update: WhatsApp अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए नए नए अपडेट करता है। इस बार भी कुछ ऐसा ही है। व्हाट्सएप ने इस बार पूरा लुक ही बदल लिया है। अब यूजर को व्हाट्सएप एक नए लुक में दिख रहा होगा। कंपनी ने खुद इस बात की जानकारी सोशल मीडिया पर दी है।

WhatsApp Update: मेटा ने WhatsApp यूजर के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए एक नया अपडेट रिलीज किया है। इस अपडेट के बाद से व्हाट्सएप का पूरा इंटरफेस ही बदल गया है। अब आपको स्मार्टफोन में व्हाट्सएप में ऊपर दिखने वाले सभी ऑप्शन नीचे दिख रहे हैं। इस बात की जानकारी WhatsApp ने एक्स पर एक पोस्ट के माध्यम से दी है। कंपनी ने बताया कि इस चेंज के बाद से यूजर्स को चैंटिंग में एक नया अनुभव मिलेगा।

सोशल मीडिया पर दी जानकारी

कंपनी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट लिखा है। जिसमें व्हाट्सएप के लुक को लेकर बताया गया है। कंपनी ने कहा कि अब व्हाट्सएप यूजर्स को इसमें नया अपडेट मिलने वाला है। जो उनके एक्सपीरियंस को और बेहतर बनाएगा। इस नए अपडेट के बाद से यूजर्स अलग-अलग टैब में आसानी से स्विच कर सकते हैं। बता दें कि व्हाट्सएप का नया अपडेट फिलहाल एंड्रॉयड यूजर्स के लिए जारी हुआ है। कंपनी ने बताया कि इसे जल्द ही आईओएस के लिए भी जारी किया जाएगा।

अपडेट में क्या है नया?

इस समय सभी एंड्रॉयड यूजर्स का व्हाट्सएप इंटरफेस बदल गया है। क्योंकि कंपनी ने इसमें नया अपडेट लेकर आई है। पहले हमें व्हाट्सएप एप में सबसे ऊपर ग्रीन कलर का आइकॉनिक बार दिखता था। जिसमें चैट, कम्युनिटी, कॉल्स, अपडेट के ऑप्शन दिखाई देते थे। जिसे कंपनी ने बदल दिया है। अब नए अपडेट के साथ आपको बहुत कुछ बदला हुआ दिख रहा होगा। अब व्हाट्सएप एप में ऊपर दिखने वाला आइकॉनिक बार नीचे दिख रहा है। इसके साथ ही कलर नें भी बदलाव किया गया है। जो पहले ग्रीन कलर में दिखता था अब वो बार सफेद कलर में नजर आएगा।

अपडेट के साथ मिलेगा नया इंटरफेस

कंपनी ने बताया कि WhatsApp का नया इंटरफेस आपको इसे अपडेट के बाद ही मिलेगा। कंपनी ने बताया कि WhatsApp अपडेट के साथ ही यूजर्स को नया कलर और री-डिजाइन इंटरफेस भी मिलेगा। इसे फिलहाल के लिए व्हाट्सएप एंड्रॉयड के वर्जन 2.23.20.76 पर देखा जा सकता है। व्हाट्सएप एंड्रॉयड का यह वर्जन आपको गूगल प्ले-स्टोर पर मिल जाएगा। इस नए अपडेट के बाद आपको एप में नीचे की ओर चैट, अपडेट, कम्युनिटी और कॉल के बटन दिखेंगे।


About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava

पत्रकार बनने का सपना तो स्कूल के समय से ही था। फिर इस सपने को पंख लगाने के लिए मैंने DDU गोरखपुर से पत्रकारिता में स्नातक किया। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय भोपाल से डिजिटल जर्नलिज्म में परास्नातक की पढ़ाई पूरी की। पढ़ाई के दौरान ही सीखने के लिए मैंने अनादि टीवी में इनपुट डेस्क पर काम किया फिर डिजिटल मीडिया में कदम रखते हुए द सूत्र में काम किया फिर एमपी ब्रेकिंग न्यूज से जुड़ी। उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले की रहने वाली हूं। मैं पॉलिटिकल, क्राइम, हेल्थ, एंटरटेनमेंट और लाइफस्टाइल पर खबरें लिखती हूं।

Other Latest News