दुनिया का पहला सबसे सस्ता 5G फोन “JioPhone Next”, जानिए फीचर्स और प्राइस

5G की सुविधा के साथ इतने सारे फीचर्स वह भी इतने कम प्राइस में मिलना बहुत मुश्किल है इसी मुश्किल को आसान इस दिवाली रिलायंस जिओ करने वाला है।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। इस त्योहारों के मौसम में भारत की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जिओ (Reliance Jio) दुनिया का सबसे सस्ता 5G फोन World’s Cheapest 5G Phone लेकर आ रहा है। जिओ का सबसे सस्ता फोन जिओ फोन नेक्स्ट (JioPhone Next) दिवाली के दिन लॉन्च होगा। आपको बता दें कि यह 5G phone रिलायंस जिओ और गूगल (Google) ने मिलकर बनाया है, इसी के चलते इसमें कुछ खास फीचर्स भी डाले गए हैं। चलिए आपको बताते है इसकी कीमत और फीचर्स।

यह भी पढ़ें…क्या ! Whatsapp दे रहा है 1₹ के बदले 51₹ का कैशबैक, कैसे ?

जिओ ने आम जनता के बजट को ध्यान में रखते हुए इसके प्राइस को कम से कम रखा गया है और यही कारण है कि यह इंडिया ही नहीं पूरी दुनिया का सबसे सस्ता 5G स्मार्ट फ़ोन है। इस फोन की कीमत “6499 रूपए” बताई जा रही है पर आम जनता को इस फोन के खरीदने पर कई ऑफर्स के साथ यह फोन मात्र “1999 रुपए” में दिया जाएगा और बाकी ईएमआई (EMI) के जरिए भुगतान करना होगा।

आपको बता दें इस फोन के कुछ खास फीचर्स के बारे में जिनमें सबसे पहले है इसका 5.48 इंच डिस्प्ले जो कि इस बजट में बहुत कम देखने को मिलता है। जिओ फ़ोन नेक्स्ट में आपको एचडी प्लस रेजोल्यूशन के साथ 720 x 1440 पिक्सल्स देखने को मिलेगा। रिलायंस के इस फोन में 3500 मेगा हर्ट्ज की बैटरी दी गई है जो कि एक माइक्रो यूएसबी केबल के साथ आएगी। इस फोन में 2GB रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज दिया जाएगा। 5G की सुविधा के साथ इतने सारे फीचर्स वह भी इतने कम प्राइस में मिलना बहुत मुश्किल है इसी मुश्किल को आसान इस दिवाली रिलायंस जिओ करने वाला है।

यह भी पढ़ें… Bhind News : पेट्रोल पंप पर हुई लूट का पुलिस ने किया खुलासा, 6 आरोपी सहित 19 लाख बरामद