क्या ! Whatsapp दे रहा है 1₹ के बदले 51₹ का कैशबैक, कैसे ?

निश्चित ही यह फीचर ग्राहकों को लुभाने के कारगार साबित हो सकता है, अब देखना होगा व्हाट्सप्प यह करने में कितना सफल हो पाता है।

टेक्नोलॉजी, डेस्क रिपोर्ट। जी हां! अब व्हाट्सएप से पैसे भेजने पर आपको मिलेगा 51 का गारंटी कैशबैक (Guaranteed Cashback) । अपने उपभोक्ताओं (users) को लुभाने के लिए और फोन पे (phone pay) – गूगल पे (google pay) जैसी कंपनियों को टक्कर देने के लिए व्हाट्सएप (Whatsapp) ने अपने हाल ही में अपडेट (update) किए नए फंक्शन “सेंड मनी थ्रू व्हाट्सएप (send money through Whatsapp) ” के द्वारा पैसे का लेनदेन करने पर ग्राहकों के लिए “Give cash, get 51 cash back” स्कीम (scheme) चालू की है। इस स्कीम तहत यदि व्हाट्सएप यूज़र (Whatsapp user) अपने व्हाट्सएप प्लेटफार्म (Whatsapp platform) का इस्तेमाल कर ऑनलाइन पेमेंट सेंड या रिसीव (Pay or recieve payment online) करते हैं तो उन्हें 51 रुपए का कैशबैक (51rs cashback) मिलेगा।

क्या ! Whatsapp दे रहा है 1₹ के बदले 51₹ का कैशबैक, कैसे ?

सोशल मीडिया प्लेटफार्म द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार यदि यूज़र 1 रुपए से लेकर कितने भी रुपए तक का पेमेंट Whatsapp के माध्यम से करते हैं तो उन्हें गारंटीड 51rs का कैशबैक (Guaranteed cash back of 51rs) मिलेगा। हालांकि यूज़र इस फीचर का इस्तेमाल केवल (Limit) पांच बार ही कर सकते हैं, मतलब कि आप पांच बार तक 51 रूपए कैशबेक के रूप में प्राप्त कर सकते हैं।

Sahara india : कांग्रेस नेता के आंदोलन के बाद पुलिस के सामने सहारा ने किया जल्द पैसा लौटाने का वादा

निश्चित ही यह पहली बार नहीं हो रहा जब कोई कंपनी उपभोक्ताओं को इस तरह कैशबैक के रूप में रुपए दे रही हो। इससे पहले phone pay और google pay जैसी कंपनियां (Companies) भी स्क्रैच करो रुपया जीतो (Scratch and Win) जैसी स्कीमों (Schemes) से ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित कर चुकी हैं।

T20 World Cup : टीम से बाहर होने वाले थे हार्दिक पांड्या, धोनी ने ऐसे बचाया

UPI पर आधारित यह पेमेंट सर्विस (UPI based payment services) अभी केवल एंड्रॉयड मोबाइल इस्तेमाल करने वाले व्हाट्सप्प यूजर्स के लिए ही रहेगी। IOS आधारित एप्पल कंपनी के मोबाइल यूजर्स को थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है। स्कीम की जानकारी देते हुए कंपनी ने हाल ही में जो अपडेट किया था उसमें पेमेंट शॉर्टकट के फंक्शन (payment function shortcut) को एप में जोड़ दिया गया है। चैट बॉक्स (chat box) के सीधे हाथ पर रूपए के बने सिंबल को टच करके उपभोक्ता सीधे पेमेंट कर सकते हैं। फिलहाल इसका उपयोग केवल एंड्रॉयड फोन में व्हाट्सएप बीटा वर्जन (whatsapp beta version) इस्तेमाल कर रहे लोग ही कर सकते हैं, पर धीरे धीरे अपडेट्स (updates) के साथ इसे सभी के इस्तेमाल के लिए तैयार किया जाएगा।

अब देखना यह होगा कि व्हाट्सएप की स्कीम “Give cash, Get 51rs cashback” कितना ग्राहकों को लुभाने में सफल होती है और कैसे यह अपने कंपटीटर्स से खुद को सुरक्षित और बेहेतर साबित करती है।

Disclaimer:- ऊपर दी गयी जानकारी विभिन्न मीडिया स्त्रोतों से प्राप्त की गयी है, पूरी जानकारी लेकर ही रूपए का लेनदेन करें, mpbreakingnews किसी भी प्रकार की जवाबदारी नहीं लेता है।