WhatsApp पर मिलेंगे 4 नए और खास फीचर्स, बढ़ेगी प्राइवसी, मजेदार होगी चैटिंग-कॉलिंग, जानें डिटेल 

व्हाट्सऐप पर जल्द ही 4 नए फीचर्स मिलने वाले हैं। यूजर्स कॉल लिंक क्रीऐट कर पाएंगे। स्टेटस अपडेट के लिए म्यूजिक सर्च और शेयर कर पाएंगे।

WhatsApp Feature

WhatsApp New Features: व्हाट्सऐप का इस्तेमाल दुनिया भर में करोड़ों लोग कर रहे हैं। मेटा प्लेटफ़ॉर्म पर अक्सर नए-नए अपडेट्स करता रहता है। वर्तमान में कई खास फीचर्स पर काम भी चल रहा है। जिसका लाभ यूजर्स को जल्द ही मिलेगा।

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सऐप पर जल्द ही 4 नए और खास फीचर्स मिलने वाले हैं। इस लिस्ट में कॉल लिंक और चैट थीम फीचर शामिल है। इसके अलावा व्हाट्सऐप स्टेटस पर म्यूजिक शेयर करने के लिए इंस्टाग्राम जैसा फीचर ला रहा है। आइए एक-एक इनके बारे में जानें-

 स्टेटस पर मिलेगा नया अपडेट (WhatsApp Update)

मेटा ने यूनिवर्सल म्यूजिक ग्रुप के साथ एग्रीमेंट साइन किया है। जल्द ही यूजर्स व्हाट्सऐप स्टेटस सपडेट्स पर म्यूजिक को सर्च, सिलेक्ट और शेयर कर पाएंगे। इस सुविधा का लाभ iOS और एंड्रॉयड दोनों यूजर्स को मिलेगा।

जल्द मिलेगा नया चैट थीम फीचर (WhatsApp Chat Theme Feature)

व्हाट्सऐप नए चैट थीम फीचर पर भी काम कर रहा है। कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए यह उपलब्ध भी हो चुका है। आने वाले दिनों में यह सभी के लिए उपलब्ध होगा। इस फीचर के तहत यूजर्स विशिष्ट कॉन्टेक्ट के लिए अलग चैट थीम चुन पाएंगे। 20 थीम का विकल्प यूजर्स को प्राप्त होगा।

इंटरनेट पर आसानी से ढूंढ इमेज की जानकारी (Search image on Web) 

व्हाट्सऐप नए सर्च इमेज ऑन वेब फीचर पर काम कर रहा है। यह अंडर डेवलपमेंट है। बीटा टेस्टर्स के लिए भी उपलब्ध नहीं है। इस फीचर के तहत यूजर्स किसी प्लेटफ़ॉर्म पर आए किसी भी इमेज की जानकारी वेबयानि इंटरनेट पर सर्च कर पाएंगे। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता इमेज किस सोर्स से आया है। जब कोई यूजर किसी इमेज को सर्च करेगा तो यह सीधा गूगल पर अपलोड होगा। इससे यूजर्स की प्राइवसी बढ़ेगी।

व्हाट्सऐप पर जल्द मिलेगा गूगल मीट और ज़ूम ऐप जैसा फीचर (Call Link Feature)

व्हाट्सऐप पर जल्द ही इंडिविजुआल और ग्रुप चैट के लिए कॉल लिंक फीचर मिलने वाला है। यह कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध भी है। इस फीचर के तहत चैट इंटरफ़ेस पर ही सीधा और जल्दी कॉल लिंक क्रीऐट कर पाएंगे। यह ऑप्शन चैट अटैचमेंट शीट पर उपलब्ध होगा।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News