स्मार्टवॉच में चला पाएंगे “WhatsApp”, मिलेगी कई सुविधाएं, Mark Zuckerberg ने किया ऐलान

Manisha Kumari Pandey
Published on -

WhatsApp Smartwatch App: व्हाट्सऐप यूजर्स के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए कई बड़े फैसले लेता रहता है। फिलहाल, कई नए फीचर्स पर काम रहा है। लंबे समय के इंतजार के बाद मेटा ने व्हाट्सऐप को स्मार्टवॉच के लिए घोषीत कर दिया है। यूजर्स Google के WearOS और अन्य स्मार्टवॉच में ऐप का लाभ उठा पाएंगे। जानकारी के लिए बता दें कि WearOS एक एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम है, जिसे खासकर स्मार्टवॉच के लिए बनाया गया है।

यह फीचर LTE स्मार्टवॉच के लिए भी काम करेगा। इस बात की घोषणा मेटा के सीईओ मार्क ज़ुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) ने Google I/O 2023 में कर दी है। बता दें कि व्हाट्सऐप स्मार्टवॉच पहले कुछ बीटा यूजर्स के लिए उपलब्ध था।

मेटा के इस फैसले के साथ अब व्हाट्सऐप का इस्तेमाल 5 अलग -अलग प्लेटफ़ॉर्म पर हो पाएगा। जिसमें टैबलेट, डेस्कटॉप, वेब और स्मार्टवॉच भी शामिल हैं। स्मार्टवॉच ऐप के जरिए यूजर्स टेक्स्ट मैसेज, वॉयस मैसेज और इमोजी भेज पाएंगे। इतना ही नहीं इसपर ऑयस कॉल की सुविधा भी मिलेगी। इस सुविधा के माध्यम से यूजर्स अपने फोन के बिना ही अपने दोस्त, परिवार और सहकर्मियों से संपर्क में आ पाएंगे।

वहीं दूसरी तरफ गूगल भी अपने पिक्स वॉच के लिए OS पर काम कर रहा है। 26 जुलाई को सैमसंग भी  Galaxy Unpacked ईवेंट के दौरान अपने नए पिक्सल वॉच की पेशकश करेगा।

 

 


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News