टॉयलेट में जेब से फिसला iPhone, शख्स ने फोन के लिए सीवर में लगा दी छलांग

Craze for iPhone : आईफोन महज़ एक फोन नहीं..बल्कि स्टेटस सिंबल भी है। हालांकि इसकी टेक्नॉलॉजी और फीचर्स कमाल के हैं और जो एक बार आईफोन इस्तेमाल कर ले, उसे फिर कोई दूसरा फोन पसंद नहीं आता। लेकिन इसके फीचर्स की तरह ही इसकी कीमत भी है। ये काफी महंगा फोन है और इसीलिए इसे लेकर तमाम मीम्स भी बनते रहते हैं। अक्सर ही कहा जाता है कि ‘किडनी बेचकर’ आईफोन खरीदा है। और अगर इतनी मुश्किल से खरीदा आईफोन सीवर में गिर जाए तो फिर क्या हो।

ऐसा ही कुछ हुआ ब्राजील के रहने वाले ऑगस्टो फिगुएरेडो के साथ। 30 साल के ऑगस्टो एक हिप-हॉप फेस्टिवल में गए थे। वहां उन्हें टॉयलेट जाने की जरूरत महसूस हुई। लेकिन यहां उनसे अनजाने ही बड़ी चूक हो गई। उनकी जेब से iPhone 12 मैक्स सीवर में गिर गया। बस इसके बाद तो जैसे ऑगस्टो की सांस ही रुक गई हो। वो काफी परेशान हो गए और इसके बाद सीवर से फोन निकालने के लिए उन्होने लोगों की मदद भी मांगी। इतना ही नहीं कॉन्सर्ट में आए दूसरे लोगों को उन्होने ऑफर दिया कि अगर कोई सीवर से फोन निकाल देगा तो वो उसे 400 डॉलर (32 हजार रुपये) देंगे..लेकिन इसके लिए कोई भी तैयार नहीं हुआ।

इसके बाद ऑगस्टो ने खुद ही अपना फोन निकालने की ठानी और सीवर में छलांग लगा दी। न्यूयॉर्क पोस्ट ने जेम्स प्रेस के हवाले से लिखा है कि ऑगस्टो को हर हाल में अपना आईफोन वापस चाहिए था जिसे उन्होने 1100 डॉलर में खरीदा था। सीवर में कूदने के बाद वो बुरी तरह गंदे कीचड़ में सन गए लेकिन जिस काम के लिए कूदे थे वो हो गया। थोड़ी मशक्कत के बाद उन्हें अपना आईफोन मिल गया और वो बाहर निकल आए। इस दौरान वहां काफी भीड़ इकट्ठी हो गई और लोगों ने उनके वीडियो भी बना लिए। सीवर में कूदने के कारण उन्हें चोट भी आई और गंदे कीचड़ की वजह से वो बीमार भी पड़ गए। उन्हें अपना इलाज कराने अस्पताल जाना पड़ा जहां उनके पैरों में टांके लगाए गए और टिटनस का इंजेक्शन भी लगा। लेकिन उनका कहना है कि आईफोन वापस मिल गया तो उनकी ये सारी मेहनत कामयाब हो गई।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News