क्रिसमस पर कर्मचारियों की किस्मत खुली, बॉस ने दिया 82-82 लाख बोनस

82 lakh Christmas bonus : क्रिसमस के मौके पर एक महिला बॉस ने अपने कर्मचारियों को ऐसा तोहफा दिया, जिसे वो कभी नहीं भूल पाएंगे। उन्होने 10 कर्मचारियों को बोनस देने की घोषणा की और जब कर्मचारियों के खाते में पैसे पहुंचे तो उनके अचरज की सीमा नहीं रही। उन्हें बोनस के रूप में 80 लाख रूपये मिले थे।

ये हैं ऑस्ट्रेलियाई अरबपति गीना राइनहार्ट (Gina Rinehart) हैं जो हैनकॉक प्रॉस्पेक्टिंग (Hancock Prospecting)  माइनिंग और एग्रीकल्चरल कंपनी की कार्यकारी अध्यक्ष हैं। इस कंपनी को उनके पिता ने बनाया था और एक रिपोर्ट के मुताबिक 34 बिलियन डॉलर की संपत्ति के साथ राइनहार्ट ऑस्ट्रेलिया की सबसे अमीर महिला हैं। लेकिन जो काम उन्होने हाल ही में किया, उससे समझ आता है कि वो पैसों के मामले में ही नहीं, दिल से भी बेहद अमीर हैं। उन्होने हाल ही में मीटिंग बुलाकर कहा कि वो अपनी एक कंपनी रॉय हिल (Roy Hill) के 10 कर्मचारियों को बोनस देने वाली हैं। इससे पहले भी वो कर्मचारियों को महत्वपूर्ण घोषणा करने की बात कर चुकी थीं, लेकिन किसी ने अंदाज़ा भी नहीं लगाया होगा कि ये घोषणा इस बोनस के बारे में है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।