Viral Video : क्या आपने खाए हैं काजू कतली के भजिए! वीडियो देखकर लोगों ने किए मज़ेदार कमेंट्स

काजू कतली भला किसे पसंद नहीं होगी। मिठाइयों में इसे वीआईपी दर्जा मिला हुआ है। वहीं भजिए का नाम आते ही मुँह में पानी आ जाता है। लेकिन क्या कभी आपने इन दोनों के कॉम्बिनेशन के बारे में सुना है। फ़ूड एक्सपेरिमेंट के दौर में जो न हो जाए..कम है। आज हम आपके लिए लेकर आए हैं काजू कतली के भजिए की रेसिपी, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

bhajie

Viral Video : इन दिनों फ़ूड इंडस्ट्री में तरह तरह के प्रयोग हो रहे हैं। इस तरह के फ़ूड एक्सपेरिमेंट के ज़रिए लोगों को न्ए ट्विस्ट के साथ पुरानी डिश परोसी जा रही है। आमतौर पर रसोईघरों के अलावा, रेस्टॉरेंट्स, फूट जॉइंट्स, फूड फ़ेस्टिवल्स या फिर पार्टियों में कई तरह के फ़ूड एक्सपेरिमेंट का चलन बढ़ गया है। इसमें नए स्वाद, रंग, संरचना और खाने के तरीक़ों पर प्रयोग किया जाता है।

बढ़ रहा है फ़ूड एक्सपेरिमेंट का चलन

भारतीय भोजन में वर्तमान में कई प्रकार के फ़ूड एक्सपेरिमेंट्स हो रहे हैं। इसमें मॉडर्न ट्विस्ट्स के साथ पारंपरिक भारतीय खाने को नए अंदाज में पेश किया जाता है। वहीं कुछ नए तरह  के पकवान और विदेशी खाद्य पदार्थों का उपयोग करके भारतीय खाने में नए स्वाद जोड़े जा रहे हैं। इसी के साथ  अलग अलग राज्यों के स्थानीय उत्पादों का उपयोग करके अनूठे स्वाद का अन्वेषण किया जा रहा है। खाद्य संरक्षण और तकनीकी नवाचार का उपयोग भी हो रहा है और इससे खाद्य पदार्थों को लंबे समय तक संरक्षित किया जा सकता है। इसी तरह अलग अलग प्रकार से फ़ूड एक्सपेरिमेंट हो रहे हैं।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।