सरकारी स्कूल के प्रिंसिपल द्वारा लिखा गया ग्रामीण ओलंपिक का गाना हुआ वायरल

ग्रामीण ओलंपिक आखिरकार 29 अगस्त से शुरू होने जा रहे हैं।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। राजस्थान में 29 अगस्त से ग्रामीण ओलंपिक का भव्य आयोजन होने जा रहा है, लेकिन उससे पहले ही इसने सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोरनी शुरू कर दी हैं। दरअसल, ग्रामीण ओलंपिक का एक गाना सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इस वायरल गाने को सरकारी स्कूल के प्रिंसिपल ने खुद लिखा और कंपोज किया है, जबकि दो सरकारी स्कूल की छात्राओं ने इसे गाया है।

इसे गाने वाली छात्राओं का नाम राखी और क्षमा है, जबकि गीतकार प्रिंसिपल नानक चंद शर्मा है। नानक चंद शर्मा भरतपुर के पीपलखेड़ा इलाके के हायर सेकेंडरी स्कूल में प्रिंसिपल हैं, जहां पर राखी और क्षमा उनकी छात्रा हैं।

ये भी पढ़े … सामने आया विक्रम वेधा का टीजर, नेगेटिव किरदार में नजर आए ऋतिक, देखें Video

प्रिंसिपल नानक चंद को हमेशा से कविता लिखने और गाने का शौक रहा है। उन्होंने इसी कड़ी में ग्रामीण ओलंपिक के लिए एक गीत लिखा और अपने ही स्कूल की दो लड़कियों के साथ गाया। सोमवार को जब उन्होंने इस गाने को फेसबुक पर अपलोड किया तो लोगों ने इसे खूब पसंद किया।

स्थानीय प्रशासन ने किया प्रोत्साहित

भरतपुर के स्थानीय प्रशासन ने भी इस गाने के लिए लड़कियों और प्रिंसिपल दोनों का हौसला बढ़ाया है। प्रशासन का कहना है कि ऐसी पहल से ही जिला ऐसे आयोजनों में आगे बढ़ेगा। साथ ही लोग सरकारी योजनाओं का लाभ उठा सकेंगे। इस मामले में दोनों छात्रों का कहना है कि दोनों को गाने का शौक है। स्कूल के प्रिंसिपल ने दोनों की प्रतिभा को पहचाना और उन्हें गाने का मौका दिया। अब गाने के मशहूर होने के साथ ही उनकी पॉपुलैरिटी भी काफी बढ़ रही है। इस गाने के लिए शिक्षा विभाग ने स्कूल स्टाफ की भी तारीफ की है।

ये भी पढ़े … बेन स्टोक्स ने दिया चौंकाने वाला बयान, कहा- टी-20 क्रिकेट कुछ लोगों के लिए बना गया पेशा

29 अगस्त से एक बड़ी पहल

ग्रामीण ओलंपिक आखिरकार 29 अगस्त से शुरू होने जा रहे हैं। ऐसा पहली बार होगा जब राज्य में 55 साल से अधिक उम्र का कोई खिलाड़ी भी कबड्डी जैसा खेल खेलेगा, महिलाओं ने भी इस खेल के लिए बड़ी संख्या में रजिस्ट्रेशन कराया है। ग्रामीण क्षेत्रों में खेलों को बढ़ावा देने के लिए अपने आप में यह अनूठी पहल है।