SC/ST Act: मंत्री लाल सिंह को दिखाए काले झंडे, कार्यक्रम में जाने से रोका

भिंड। मध्यप्रदेश में एससी/एसटी एक्ट में संशोधन का विरोध जारी है और लगातार बढ़त ही जा रहा है। रविवार को आयुष्मान भारत निरामय योजना के शुभारंभ कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे मंत्री लाल सिंह आर्य को सवर्णों के विरोध का सामना करना पड़ा। प्रदर्शनकारियों ने काले झंडे दिखाते हुए एट्रोसिटी एक्ट का विरोध किया। साथ ही उनकों कार्यक्रम में जाने से भी रोक लिया। 

जानकारी के मुताबिक मंत्री लाल सिंह आर्य रविवार को भिंड के जिला अस्पताल में आयुष्मान भारत निरामय योजना का शुभारंभ करने पहुंचे थे। लेकिन उनके यहां पहुंचने से पहले सवर्ण समाज के लोगों ने एससी एसटी एक्ट को लेकर विरोध किया। इस दौरान मंत्री को काले झंडे दिखाए और उनको रोक लिया गया। प्रदर्शनकारियों में धक्का-मुक्की भी हुई। सवर्ण समाज के लोगों ने मंत्री को ट्रामा सेंटर के बाहर उनको रोक लिया और एससी एसटी एक्ट में बदलाव करने की मांग की। मंत्री ने कहा कि वह उनकी मांग केंद्र तक पहुंचाएंगे। प्रदर्शनकारियोंं से घिरे मंत्री ने कहा कि सीएम ने कहा है कि हर राज्य अपनी उचित व्यवस्था करेगा। 

पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद ट्रामा सेंटर पहुंचाया

मंत्री को चारों ओर से प्रदर्शनकारियोंं ने घेर कर लिया। इस दौरान उन्हें कार्यक्रम स्थाल तक पहुंचाने के लिए पुलिस को कड़ी मशक्कत का सामना करना पड़ा। पुलिस ने अस्पताल के मुख्य गेट पर सुरक्षा के पुख्ता इंतेजाम किये। सवर्णों के आंदोलन से भयभीत प्रशासन ने जिला अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर के  ऊपर कार्यक्रम स्थल बनाया ।