पद खाली नही फिर भी कर दिए ट्रांसफर.... 65 शिक्षक होल्ड पर

ग्वालियर।

प्रदेश की कमलनाथ सरकार सत्ता संभालने के बाद से ही लगातार प्रशासनिक सर्जरी के साथ साथ सभी विभागों मवन थोकबंद तबादलों पर फोकस किये हुए है। अब हालात ऐसे हो गए हैं कि बिना किसी प्लानिंग के किये जा  रहे तबादलों ने मुश्किलें बढ़ा दी हैं। इसका ताजा  उदाहरण ग्वालियर में देखने को मिला है जहाँ दूसरे जिलों से ट्रांसफर होकर आये 65 शिक्षक होल्ड पर रखे गए हैं उनका जहाँ ट्रांसफर  किया गया है वहां पद ही खाली नहीं है। 

दरअसल शिक्षा विभाग में शिक्षकों के ऑन लाइन सिस्टम से व्यवस्था गड़बड़ा गई है। पहले।से पद भरे होने के कारण दूसरे जिलों से ट्रांसफर होकर आये शिक्षकों की जॉइनिंग नहीं हो पा रही है । ग्वालियर जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय के मुताबिक मंगलवार शाम तक 150 शिक्षक दूसरे जिलों से ट्रांसफर होकर ग्वालियर आये हैं। इनमें से 65 शिक्षकों को होल्ड पर रखा गया है क्योंकि जिस स्कूल में उनका ट्रांसफर हुआ है वहां पद ही खाली नहीं है। 

गौरतलब है कि पिछले दिनों हुई वीडियो कांफ्रेंसिंग में विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों ने सोमवार तक जॉइनिंग और रिलीविंग का काम पूरा करने के निर्देश दिए थे लेकिन अभी तबादलों के बाद शिक्षकों का आना जारी है इसलिए ना तो खाली पद तय हो पा रहे हैं और ना ही प्रक्रिया पूरी हो  पा रही है । जिला शिक्षा अधिकारी दीपक पांडे का कहना है कि जिन स्कूलों में पद खाली नहीं हैं वहां पर जॉइनिंग नहीं करवा सकते इसलिए इन स्कूलों में ट्रांसफर होकर ए शिक्षकों को होल्ड पर रखा गया है । उन्हें दूसरे ऑप्शन दिए जायेंगे यदि वे  चाहें तो खाली पद वाले दूसरे स्कूल में जॉइनिंग दे सकते हैं । ऐसा नहीं होने पर तबादला होकर आये शिक्षकों के तबादले को निरस्त करने का प्रस्ताव बनाकर ऑनलाइन भेजा जाएगा।

"To get the latest news update download the app"