MP Teachers Recruitment : चयनित अभ्यर्थियों के लिए जरूरी खबर, 27 दिसंबर तक करें विकल्प का चयन, ये रहेंगे नियम

teacher recruitment

MP Teachers Recruitment: मध्य प्रदेश शिक्षक भर्ती के लिए चयनित उम्मीदवारों के लिए आखरी मौका है। उच्च माध्यमिक शिक्षक अभ्यर्थी मंगलवार 27 दिसंबर तक शाला विकल्प का चयन कर सकेंगे । समयावधि में अभ्यर्थी द्वारा शाला का विकल्प चयन न करने पर उपलब्ध रिक्तियों में से विभागीय प्राथमिकता के आधार पर शाला का आवंटन किया जाएगा। वही आरक्षण नियमों के तहत चयनित अभ्यर्थियों को अद्यतन प्रमाण-पत्र भी प्रस्तुत करना होगा

दरअसल,हाल ही में स्कूल शिक्षा विभाग ने शिक्षक पात्रता परीक्षा 2018 के उच्च माध्यमिक शिक्षक पद हेतु चयनित अभ्यर्थियों के लिए शाला विकल्प चयन संबंधी निर्देश जारी किए हैं। इसके तहत उच्च माध्यमिक शिक्षक पद हेतु जारी विज्ञापन 29 सितंबर 2022 के अनुक्रम में चयनित अभ्यर्थियों की सूची जारी की जा रही है। चयन सूची में सम्मिलित ऐसे अभ्यर्थी, जिनके नियुक्ति आदेश पूर्व में स्कूल शिक्षा अथवा जनजाति कार्य विभाग द्वारा जारी किये जा चुके हैं, उन्हें शाला विकल्प चयन का अवसर नहीं दिया जायेगा।चयनित अभ्यर्थी 23 से 27 दिसंबर तक शाला के विकल्प का चयन कर सकेंगे।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)