School News: छात्रों के लिए बड़ी खबर, शीतकालीन अवकाश का ऐलान, इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल

Pooja Khodani
Published on -
school news

School winter vacation : जम्मू कश्मीर के स्कूल छात्रों के लिए महत्वपूर्ण खबर है। राज्य सरकार ने प्रदेश के दोनों संभागों (जम्मू और कश्मीर) के सरकारी और निजी स्कूलों में शीतकालीन अवकाश की घोषणा कर दी है। इस संबंध में स्कूल शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव आलोक कुमार ने आदेश जारी कर दिया है।

दरअसल, जम्मू-कश्मीर सरकार ने ठंड की शुरुआत को देखते हुए घाटी के स्कूलों में 3 महीने के विंटर वेकेशन (शीतकालीन अवकाश) की घोषणा कर दी है। आदेश के तहत 1 दिसंबर से 28 फरवरी तक प्राथमिक विद्यालय, 12 दिसंबर से 28 फरवरी तक 6 से 8वीं तक के स्कूल और 9वीं से 12वीं तक के स्कूल 19 दिसंबर से 28 फरवरी तक बंद रहेंगे।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)