कांग्रेस पर शिवराज का तंज- घोषणा वही करता है जिसमें उन्हें पूरा करने का दम हो

दतिया (भांडेर)।

देश को आज़ाद हुए 70 साल हो गए, जिसमें से 54 साल काँग्रेस पार्टी ने शासन किया। 15 साल से लगातार बीजेपी की सरकार है। ठंडे दिमाग से सोचिए विकास के जितने काम हमने किए उसके अनुसार हमारे 15 साल उनके 54 सालों पर भारी पड़ेंगे। हमने मध्यप्रदेश का चहुंमुखी विकास किए, गिनाने जाऊंगा तो रात हो जाएगी। मुझे घोषणा वीर कहते हैं, कहते हैं मैं सिर्फ घोषणा करता रहता हूँ। अरे, वीर ही तो घोषणा करेगा। घोषणा वही करता है जिसमें उन्हें पूरा करने का दम हो। आप सोचिए कि आपके खेतों में पानी की भरपूर व्यवस्था काँग्रेस कर सकती थी? उन्हें विकास से कोई लेना देना नहीं था, केवल सत्ता का सुख भोगते हुए मध्यप्रदेश को विनाश के कगार पर ला कर छोड़ दिया था।यह बात भांडेर में आयोजित जनसभा के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कही। 

सीएम ने कहा कि कांग्रेस गरीबी हटाने का नारा देती रही, लेकिन किया कुछ भी नहीं, जबकि हमने गरीब कल्याण के ठोस काम किए और सभी जरूरतमंद को मकान दे रहे हैं। कांग्रेस किसान को 18% ब्याज पर ऋण देती थी, हमने इसे 0% किया, इसलिए कांग्रेस को गुस्सा आता है। कांग्रेसी झूठ के शहंशाह है। जब कांग्रेस का राज था तो उन्होंने किसानों के लिए कुछ नहीं किया, जो किया है भारतीय जनता पार्टी ने किया है। कांग्रेस वचन पत्र लेकर आई, जो हमेशा झूठ बोलती है। हमने किसानों को खाद, बिजली, पानी सहित उपज की सही कीमत भी दी और अब छोटे किसानों को समर्थन मूल्य सहित लाभकारी योजनाओं का फायदा देंगे, यह देखकर कांग्रेस को गुस्सा आता है। गरीबी को हटाने के लिए बड़े-बड़े काँग्रेस के नेता बड़ी-बड़ी बातें करते रह गए, आज नहीं 1971 से गरीबी हटाने के नारे लगाते रहे। लेकिन गरीबी हटाई तो क्या गरीब ज़रूर हटा दिये। गरीबी हटाने के लिए हमने जनकल्याण योजना बनाई।

सीएम ने कहा कि मध्यप्रदेश की जमीन पर कोई गरीब बगैर जमीन के नहीं रहेगा। हम जमीन का पट्टा देंगे। साल 2022 तक सभी के पास पक्के मकान होंगे, कोई झोपड़ी में नहीं रहेगा।हमने गरीब के बिजली के बिल माफ़ कराएं, तो कांग्रेस को गुस्सा आता है। प्रदेश के 66 लाख परिवारों के 6 हजार करोड़ रुपए माफ किए जा चुके हैं ।बेटियों के लिए हमने काम किये। बेटियों को स्कूल जाने के लिए साइकिल दिए, अच्छे नंबर लाने पर लैपटॉप और मोबाइल भी दे रहे हैं और अब तो 12वीं में 75% अंक लाने पर कॉलेज जाने के लिए स्कूटी भी देंगे, इसलिए कांग्रेस को गुस्सा आता है।ड़ी मुश्किलों से हमने मध्यप्रदेश को विकसित बनाया, अब इसे समृद्ध मध्यप्रदेश बनाना है। आपने पहले भी मुझसे जो भी काम करने को कहे मैंने किए, आगे भी करता रहूँगा। समृद्ध मध्यप्रदेश के निर्माण के लिए मुझे और बीजेपी को आशीर्वाद दीजिये।

"To get the latest news update download tha app"