जब सड़क पर बहने लगी चॉकलेट की नदियां...और फिर हुआ ये

अजब-गजब।

शुरु से ही बचपन और चॉकलेट का गहरा नाता रहा है। हर बच्चे के मन में ही सवाल होता है कि काश! सब कुछ चॉकलेट से बना होता… सड़क, घर, नदियां और तलाब आदि। खासतौर, पर उन बच्चों के लिए जो चॉकलेट के लिए जान छिड़कते है। वो हमेशा ऐसे ही सोचते रहते है कि उनकी चारों तरफ चॉकलेट ही चॉकलेट बिखरी हुई हो। अगर आप चॉकलेट के शौकीन हैं, तो यह विचित्र खबर आपके लिए है। दरअसल,गुरुवार को जर्मनी के वेस्टोनन शहर की सड़कों पर कुछ ऐसा ही हुआ। यहां चॉकलेट की 'नदी' बह निकली और सड़कों पर लंबा जाम लग गया। 



 दरअसल, शहर की DreiMeister चॉकलेट फैक्टरी के एक टैंक के ओवरफ्लो होने के कारण पास के वेस्टस्ट्रेसे रोड पर लिक्विड चॉकलेट बहने लगी, जो कि एक नदी जैसी दिख रही थी। थोड़ी देर बाद ठंड के कारण रोड़ पर ही एक टन के करीब लिक्विड चॉकलेट जम गई और किसी कारपेट की तरह दिखाई देने लगी। इसके बाद वो रास्ता बंद करना पड़ गया। फायरब्रिगेड को बुलाया गया, जिसके बाद 25 दमकल कर्मचारियों ने गर्म पानी और फावड़े आदि की मदद से 1 टन चॉकलेट को रास्ते से साफ किया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, फैक्ट्री के कर्मचारियों ने भी रास्ते की सफाई में दमकल कर्मचारियों की काफी मदद की।




Werl Fire Department ने बताया कि रोड को करीब दो घंटे बंद रखकर साफ किया गया, जिसे साफ करने में काफी लोग और मेहनत की जरूरत पड़ी। इस घटना से ट्रेफिक को डायवर्ट करना पड़ा, इससे पहले भी पोलैंड में एक टैंकर के पलटने से 12 टन चॉकलेट एक हाईवे पर बहने लगी थी।


"To get the latest news update download tha app"