Breaking News
अधिकारी की कलेक्टर को नसीहत, 'आपकी कार्यशैली पर लज्जा आती है, तबादला करा लें' | दागियों का कटेगा टिकट, साफ-सुथरी छवि के नेताओं को चुनाव में उतारेगी भाजपा | फ्लॉप रहा कांग्रेस का 'घर वापसी' अभियान, सिर्फ कार्यकर्ता लौटे, नेताओं ने बनाई दूरी | शिवराज कैबिनेट की बैठक ख़त्म, इन प्रस्तावों पर लगी मुहर | सीएम चेहरे को लेकर सोशल मीडिया पर जंग, दिग्विजय भड़के | मुख्यमंत्री के काफिले पर पथराव, महिदपुर- नागदा के बीच की घटना, पुलिस वाहन के कांच फूटे | अब भोपाल में राहुल ने फिर मारी आंख, वीडियो वायरल | एमपी की 148 सीटों पर खतरा, बिगड़ सकता है बीजेपी का चुनावी गणित | LIVE: ऊपर से टपकने वाले को नहीं मिलेगा टिकट : राहुल गांधी | राहुल की सभा में उठी सिंधिया को सीएम कैंडिडेट घोषित करने की मांग |

सीएम के गृह जिले में रेत माफियाओं के खिलाफ तबाड़तोड़ कार्रवाई जारी, 22 डंपर जब्त

सीहोर।

 मुख्यमंत्री के गृह क्षेत्र में लगातार अबैध उत्तखनन, परिवहन का मामला वर्षो से मीडिया की सुर्खियों में बना हुआ है,जिससे जिला प्रशासन की किरकिरी हो रही थी। सीहोर कलेक्टर तरूण कुमार पिथोडे, पुलिस अधीक्षक राजेश चन्देल ने गंभीरता से लेते हुए अपने अधिनस्थ अधिकारियों को  यह कहते हुऐ सख्त निर्देश दिये हैं कि अब रेत माफिया के खिलाफ सख्त कार्यवाहीयाँ करे,लापरवाही बर्दाश्त नही की जाऐगी। अधिकारी द्वारा की सख्ती के चलते प्रशासनिक अधिकारियों ने माफियाओं के खिलाफ कार्यवाही करते हुऐ सैकडों डम्पर रेत के अबैध स्टाक सहित दर्जनों रेत के ओवरलोड,सहित बगैर रायल्टी के डम्पर,ट्रेक्टर ट्राली  थानो सहित अन्य सुरक्षित स्थानो पर खडे करवा दिये है।

    हालात यह है कि रेत माफिया सहित दलालों मै भी हडकंप की स्थिती निर्मित है।जो दलाल एक सप्ताह पूर्व शानो शोकत से अफसरो के कार्यालयों मै बैठ कर अपने आपको गोरवान्वित महसूस करते थे,उन्हे आज जिला प्रशासन की सख्ती के चलते स्थानीय अफसर भी भाव देने को तैयार नही है। हालांकि जिला प्रशासन की सख्ती के बाद ,गोपालपुर, इच्छावर क्षेत्र मै राजस्व एंव पुलिस ने संयुक्त कार्यवाही करते हुए 20 डंपर रेत से भरे जप्त किये हैं। 

एसपी  राजेश सिंह चंदेल का कहना है कि यह कार्रवाई लगातार जारी रहेगी एनजीटी की रोक के बाद रेत को अवैध घोषित कर दिया है जो भी अवैध उत्खनन करेगा कार्रवाई की जायेगी।

यहाँ आश्चर्य जनक सत्य यह है कि खनिज विभाग ने भी अपनी आमद देते हुए 2 रेत से भरे डंपर पकड कर अपनी पीठ थपथपाने का प्रयास किया है। प्रशासनिक अधिकारियों ने ....देर रात गोपालपुर थाना क्षेत्र के चौरसाखेडी से बिना रायल्टी के चार ओबर लोड तीन,नसरूल्लागंज थाना क्षेत्र मे तीन तथा इच्छावर थाना क्षेत्र मैं सात बगैर रायल्टी एंव तीन ओवर लोड कुल दस,तथा नसरूल्लागंज से ही खनिज अधिकारियों ने दो रेत से भरे डंपरों को पकडने मै कामयाबी हासिल की हैं। 

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों मै रेहटी क्षेत्र मैं करीब सौ डंपर अबैध रेत के स्टाक सहित नसरूल्लागंज के नीलकंठ से सात ट्रेक्टर ट्राली,शाहगंज मै 12 डंपर (1जे सी बी मशीन)अबैध रेत से भरे पकड कर कार्यवाही की गई है। फिलहाल तो जिला प्रशासन के आपसी सामंजस्य से जिले मैं माफियाओं मैं हडकंप मचा हुआ है,एंव जिला प्रशासन की कार्यवाही की प्रशंसा की जा रही है।


  Write a Comment

Required fields are marked *

Loading...