एमपी टूरिज्म के रिसॉर्ट में तेंदुए का टेरर..देखिये वीडियो

सिवनी

मध्य प्रदेश के सिवनी जिले के  पेंच टाइगर रिजर्व के पास टूरिज्म रिसॉर्ट में उस वक्त हड़कंप मच गया जब वहां अचानक तेंदुआ घुस गया। घटना के बाद वहां पर्यटकों में अफरा-तफरी  मच गई।जैसे तैसे करके पर्यटकों ने खुद को कमरे में बंद करके बचाया। घटना के सूचना लगते ही रिसॉर्ट और टाइगर रिजर्व प्रबंधन की टीम अलर्ट हो गई और तेंदुए को रिसार्ट से बाहर निकाला। और वह भागता हुआ सीधे जंगल की ओर चला गया।

जानकारी के मुताबिक आज सुबह करीब पांच बजे जब पर्यटक मध्यप्रदेश टूरिज्म बोर्ड (MPT) के रिसॉर्ट में घूम रहे थे , तभी अचानक  पेंच नेशनल पार्क के टुरिया गेट स्थित में किचन में तेंदुआ घुस गया।  तेंदुए को देखते ही रिसॉर्ट में अफरातफरी मच गई। पर्यटकों ने खुद को कमरों में बंद कर बचाया।  बाद में तेंदुआ रिसॉर्ट के स्टोर में जा घुसा तो यहां मौजूद कर्मचारियों ने दरवाजा लगाकर उसे वहीं बंद कर दिया।इसके बाद तेंदुए को वहां से भगाया गया।

टाइगर रिजर्व प्रबंधन और वन विभाग के अधिकारियों की माने तो पेंच नेशनल पार्क में लगातार हो रही पानी की कमी के कारण जंगली जानवर रिहायसी इलाको में दस्तक दे रहे  है। इसी के चलते आज तेंदुआ भी भटकते भटकते यहां आ पहुंचा।फिलहाल उसे पकड़कर बाहर जंगल मे छोड़ दिया गया है।