MP उपचुनाव 2020 : एक और विकेट गिरा, कांग्रेस विधायक राहुल सिंह लोधी का इस्तीफा

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश उपचुनाव (Madhya Pradesh by-election) से पहले बड़ी खबर मिल रही है। मतदान से पहले कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा है।  दमोह (Damoh) से काँग्रेस विधायक राहुल लोधी (Congress MLA Rahul Lodhi) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपना इस्तीफा प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ( Rameshwar Sharma) को सौंपा है। उपचुनाव से एक हफ्ते पहले एक ओर विकेट गिरने से कांग्रेस में हड़कंप मच गया है।

ऐसे में अब एक और सीट खाली हो गई है, जिस पर उपचुनाव होंगे।  लोधी के इस्तीफे के साथ ही उनके बीजेपी में शामिल होने की अटकलें तेज हो गई है, हालांकि कांग्रेस के विधायक रहे प्रद्युम्न सिंह लोधी (Pradyuman Singh Lodhi)  के बीजेपी में जाने के बाद से ही उनके छोटे भाई और दमोह के विधायक राहुल सिंह लोधी (Rahul Singh Lodhi )  के बारे में भी अटकलों का बाजार गर्म था, लेकिन वे इस बात से इंकार करते आ रहे थे,लेकिन उपचुनाव से एक हफ्ते पहले उन्होंने इस्तीफा देकर सबको चौंका दिया है। लोधी के इस्तीफे के बाद प्रदेश में 29 सीटों पर चुनाव होंगे। हालांकि यह अभी तय नही है कि दमोह पर अभी चुनाव होंगे या इसके लिए अलग से तारीख घोषित की जाएगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)