Coronavirus : भोपाल कलेक्टर सख्त, मास्क नहीं लगाने वालों मिलेगी यह सजा

bhopal

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए अब शहर में मास्क (Mask) पूरी तरह अनिवार्य कर दिया गया है। मास्क नहीं लगाने वालों से जुर्माना वसूला जाएगा, साथ ही उन्हें मास्क लगाने की समझाइश देने के लिए वॉलिंटियर (Volunteer) के रूप में अलग-अलग चौराहे पर खड़ा किया जाएगा। यह लोग मास्क लगाने की अपील करेंगे और जिन लोगों ने मास्क नहीं लगाया है उन्हें मास्क भी देंगे। यह निर्देश कलेक्टर अविनाश लवानिया (Collector Avinash Lavania) ने अधिकारियों को दिए। उन्होंने सभी एसडीएम (SDM) को अपने-अपने क्षेत्र में इसका सख्ती से पालन करने के निर्देश दिए हैं।

कलेक्टर ने कहा -दिख रही तीसरी लहर
कलेक्टर अविनाश लवानिया ने कहा कि जिले में कोरोना (Corona) के विगत 3 दिनों से लगातार मरीज की तादाद बढ़ रही है। संक्रमण से बचाव के लिए जरूरी है कि सभी लोग घरों में रहे और बिना कारण घरों से नहीं निकले। विशेषकर बुजुर्ग, गर्भवती महिलाएं एवं 10 वर्ष से कम उम्र के बच्चे को घर पर ही रखें। कोरोना की तीसरी लहर दिख रही है। इससे बचाव के लिए जरूरी है कि कहीं भी जाने पर 2 गज की दूरी बनाए, मास्क लगाएं और हाथों को सैनिटाइज करते रहे।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)