MP Weather Update : मध्यप्रदेश के इन जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश के आसार

mp weather update today

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।  बंगाल की खाड़ी (Bay of Bengal) से उठे ‘निवार’ तूफान (Nivar Cyclone) के कारण आ रही नमी से मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के मौसम (MP Weather) में भी बदलाव देखने को मिल रहा है। मौसम विभाग ने प्रदेश के 6 जिलों में आज शुक्रवार को गरज चमक के साथ बौछारों की संभावना जताई है।

मौसम विभाग (Weather Department) की माने तो इस माह के अंत तक प्रदेश में कहीं-कहीं रात का तापमान (Temperature) छह डिग्री पर पहुंचने की संभावना है, हालांकि शुक्रवार (Friday) को निवार तूफान के कमजोर पड़ने के आसार हैं। इसके बाद हवाओं का रुख बदलकर उत्तरी होने की संभावना है।अब बंगाल की खाड़ी में एक कम दबाव का क्षेत्र बन रहा है। उससे मौसम में फिर बदलाव आएगा। बादल छाने के कारण दिसंबर (December) के पहले सप्ताह में लोगों को ठंड से राहत रहेगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)