एक्शन में ऊर्जा मंत्री, ठेकेदारों पर FIR, गंदगी देख खुद किये टॉयलेट साफ़ 

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। अपनी कार्यशैली से अलग पहचान रखने वाले प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर (Energy Minister Pradyuman Singh Tomar) औचक निरीक्षण में ज्यादा विश्वास करते हैं। इसी क्रम में वे अचानक सारणी  ताप विद्युत केंद्र (Sarani Thermal Power Station) पहुँच गए। वे गंदगी देखकर भड़क गए और उन्होंने अफसरों को फटकार लगाते हुए खुद टॉयलेट साफ़ किया।  मंत्री को जब ये शिकायत मिली कि आउट सोर्स कर्मचारियों (Outsource Employees) को निर्धारित दर से कम वेतन दिया जा रहा है तो उन्होंने ठेकेदारों के खिलाफ एफआईआर करवाकर जाँच के निर्देश दिए ।

ऊर्जा मंत्री  प्रद्युम्न सिंह तोमर मंगलवार को अचानक बैतूल जिले के सारणी ताप विद्युत केंद्र पहुंच गए।  मंत्री के अचानक पहुँचने से अधिकारियों  के हाथ पाँव फूल गए।  मंत्री जी ने तत्काल ताप विद्युत केंद्र का निरीक्षण करने के लिए कहा र अधिकारियों के साथ निरीक्षण पर निकल गए।  इस दौरान उन्हें पता  चला कि  यहाँ काम करने वाले आउटसोर्स कर्मचारियों को निर्धारित दर से कम वेतन मिलता है तो नाराजगी व्यक्त करते हुए दोषी ठेकेदारों पर एफआईआर के निर्देश दिए और एफआईआर के बाद  इसकी जांच के निर्देश दिए। मंत्री श्री तोमर को मालूम चला कि कुछ समय पूर्व प्लांट से पाइप चोरी कर लिए गए थे। जिसके बाद मंत्री ने उक्त प्रकरण की विभागीय जांच  कर 7 दिवस के अंदर उनके  समक्ष रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा ।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....