Farmers Protest : 8 दिसंबर को भारत बंद ऐलान, कांग्रेस और AAP का किसानों को समर्थन

bharat band

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। कृषि बिलों (Agricultural bills) को लेकर केन्द्र की मोदी सरकार (Modi Government) के खिलाफ फैली किसान आंदोलन (Farmer protests) की आग अब कम होने का नाम नही ले रही है। एक तरफ सरकार बातचीत से समाधान निकालने की कोशिश कर रही है वही दूसरी तरफ  किसानों ने अब 8 दिसंबर (8th December) को भारत बंद (Bharat Bandh) का ऐलान किया है।इस बंद का कांग्रेस (Congress) और मध्यप्रदेश की आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने भी समर्थन किया है।

कांग्रेस ने ट्वीट (Tweet) कर लिखा है कि कांग्रेस पार्टी अन्नदाता के अधिकारों की लड़ाई में अन्नदाता के साथ है। कांग्रेस पार्टी 8 दिसंबर को किसानों के भारत बंद के आह्वान का पूर्ण समर्थन करती है।कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा (Congress Spokesperson Pawan Khera) ने ट्वीट कर लिखा है कि मैं यहां से घोषणा कर रहा हूं कि कांग्रेस पार्टी 8 दिसंबर को होने वाले भारत बंद का पूर्ण समर्थन करती है।कांग्रेस ने आठ दिसंबर को भारत बंद का समर्थन करने का फैसला किया है। हम अपने पार्टी कार्यालयों पर भी प्रदर्शन करेंगे। यह किसानों के समर्थन में राहुल गांधी की तरफ से बढ़ाया गया मजबूत कदम होगा। हम यह सुनिश्चित करेंगे कि प्रदर्शन सफल हो।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)