मध्यप्रदेश में जल्द हो सकती है बड़ी प्रशासनिक सर्जरी, सीएम के पास पहुंचा फीडबैक

मप्र शासन

भोपाल , डेस्क रिपोर्ट।  उपचुनावों के बाद एक्शन में आई शिवराज सरकार अब प्रदेश विकास के रोड मैप के साथ प्रशासनिक अफसरों का फीड बाइक भी ले रही है।  संकेत मिल रहे हैं कि नगरीय निकाय चुनावों से पहले कुछ जिलों के कलेक्टर बदले जा सकते हैं। भरोसेमंद सूत्रों की माने तो आठ जिलों के कलेक्टरों का फीडबैक मुख्यमंत्री के पास पहुंच गया है जिसके बाद इनपर  गाज गिरना लगभग तय माना जा रहा है।

नगरीय निकाय के लिए शासन ने महापौर और अध्यक्ष पदों के लिए आरक्षण प्रक्रिया पूरी हो चुकी है।  उधर राज्य निर्वाचन आयोग की तैयारी  भी पूरी है ऐसे में माना जा रहा है  कि जनवरी में नगरीय निकाय चुनाव हो सकते हैं, यदि ऐसा होता है तो 15 दिसंबर के बाद कभी भी आचार संहिता लग सकती है इससे पहले सरकार बड़ी प्रशासनिक  सर्जरी की तैयारी कर रही है। सूत्रों की माने तो बालाघाट , ग्वालियर, सीधी , शहडोल , सीहोर, रायसेन, छतरपुर  होशंगाबाद जिल के कलेक्टर बदले जा सकते हैं। कलेक्टर के अलावा सरकार की नजर उन जिलों के वरिष्ठ अफसरों पर भी है जहाँ उपचुनावों में  भाजपा को नुकसान हुआ था हुआ।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....