कांग्रेस में होगी बड़ी सर्जरी, नया फार्मूला दिल्ली भेजा, बड़े चेहरों का भविष्य भी होगा तय

कांग

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।  उपचुनावों में मिली करारी शिकस्त के बाद अब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ (Kamalnath) सख्ती के मूड में हैं।  वे अब संगठन में आमूल चूल परिवर्तन करने का मन बना चुके है।  पार्टी अब नगरीय निकाय चुनावों (Urban body elections) पर नजर जमाये हुए है।  माना जा रहा है कि चुनाव परिणामों  के बाद कांग्रेस संगठन में बड़ा फेर बदल करेगी।  सूत्रों की बात पर भरोसा करें  तो पार्टी ने एक नया फार्मूला तैयार किया है जिसके आधार है  “जो काम करेगा वही टिकेगा” बताया जा रहा है कि प्रदेश कांग्रेस ने ये फार्मूला दिल्ली भेजा है। इस फार्मूले के आधार पर पार्टी क्षत्रपों का भी आंकलन करेगी।

मध्यप्रदेश कांग्रेस (MP Congress)अब अपने संगठन को मजबूती देने की तरफ ध्यान दे रही है  है। इसके लिए पार्टी ने एक नया फार्मूला बनाया है जिसे  दिल्ली भेजा गया है। इसके  तहत जल्द ही प्रदेश की वर्तमान कार्यकारिणी को भंग कर दिया जाएगा। इसके बाद नई कार्यकारिणी का गठन होगा। इसमें नए और जमीनी चेहरों को ही तवज्जो मिलेगी। बताया जा रहा है कि प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ और कांग्रेस आलाकमान संगठन में बड़ा बदलाव करने पर सहमत हो गए हैं। कांग्रेस के भरोसेमंद सूत्रों की माने तो कांग्रेस अगले विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए अभी से  कार्यकारिणी बनाने में लगी है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....