MP Board – इस तारीख तक भरे जाएंगे 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षाओं के फॉर्म

mp board

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। कोरोना संक्रमण (Corona Infection) का सबसे ज्यादा असर स्कूल और शिक्षा पर पड़ रहा है। एक तरफ स्कूल नही खुले है वही दूसरी तरफ 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं (Board Exam) कब होगी अभी यह तय नहीं हो पाया है, हालांकि हाल ही हुई स्कूल शिक्षा विभाग (School Education Department) की समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ( Shivraj Singh Chauhan) ने तय समय पर परीक्षाएं करवाने के संकेत दिए थे।

यह भी पढ़े…MP Board – इस बार देरी से होगी 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं, यह है बड़ा कारण

दरअसल, बीते दिनों मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) ने स्कूल शिक्षा विभाग (School Education Department) की समीक्षा बैठक में यह साफ किया था कि बोर्ड परीक्षाएं तय समय पर ही कराईं जाएंगी। लेकिन इसकी तारीखों (Dates) का ऐलान अभी तक नहीं किया गया है।  भले ही तारीखों का ऐलान नहीं किया गया हो लेकिन एमपी बोर्ड (MP Board) ने परीक्षाओं के लिए फॉर्म (Exam Form) भरवाना शुरू कर कर दिया है। इसके लिए आखरी तारीख 15 दिसंबर तय की गई है। इसके बाद लेट फीस (Fees) चार्ज की जाएगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)