MP – विवादों में घिरा किसानों को लेकर शिवराज सरकार का यह आदेश, वापस लेगी

farmers

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। एक तरफ कृषि बिलों (Agricultural Bills) को लेकर देशभर में किसान आंदोलन (Farmers Protest) चल रहा है वही दूसरी तरफ मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में धान खरीदी को लेकर निकला एक आदेश विवादों में घिर गया है। हालांकि शिवराज सरकार (Shivraj Goverment) में खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री बिसाहूलाल सिंह (Food and Civil Supplies Minister Bisahulal Singh) ने आदेश को वापस लेने की बात की थी।

दरअसल, दो दिन पहले धान खरीदी को लेकर शिवराज सरकार ने एक बड़ा फैसला किया था, जिसके तहत किसान(Farmers) अपनी र्जी से धान की बुवाई नहीं कर सकते और अगर किसान अपनी मर्जी से खराब क्वालिटी के धान की बुवाई करेगा तो सरकार उसकी खरीदी MSP के तहत नहीं करेगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)