Baby Name: जुड़वा बेटियों को दें ये प्यारे नाम, खुशी और समृद्धि से भरा रहेगा नन्ही परियों का जीवन

हिंदू धर्म में होने वाले 16 संस्कारों में से एक नामकरण संस्कार भी है। इस संस्कार के जरिए बच्चों को जिंदगी भर के लिए नाम के रूप में एक पहचान दी जाती है।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Baby Name

Baby Name: हर माता-पिता के लिए उनकी संतान सबसे ज्यादा कीमती होती है। माता-पिता अपनी संतान से जुड़ी हर चीज को बेहतर और खास बनाने की पूरी कोशिश करते हैं। उनके लिए कपड़े की खरीदी से लेकर खिलौने, सारे सामान यहां तक घर के हर एक चीज भी ध्यान से खरीदी जाती है। बच्चों का नामकरण भी एक ऐसी ही प्रक्रिया है जिसे माता-पिता बहुत ही उत्साह के साथ निभाते हैं।

हिंदू धर्म में 16 संस्कार किए जाते हैं, जिनमें से एक नामकरण संस्कार भी है। नामकरण संस्कार के जरिए बच्चों को एक खूबसूरत नाम जिंदगी भर के लिए दिया जाता है जो उनकी पहचान बन जाता है। सभी यह चाहते हैं कि उनके बच्चे का नाम बहुत ही प्यार और अर्थवान हो, जो उनके जीवन पर अच्छा असर डालने का काम करे। अगर आपके घर में नन्हे मेहमान का आगमन हुआ है और वह दोनों जुड़वा बेटियां हैं। तो आज हम आपके लिए कुछ ऐसे प्यारे और ट्रेंडी नाम लेकर आए हैं, जो आप अपनी बच्चियों को दे सकते हैं। चलिए ये नाम और इनके अर्थ जानते हैं।

Continue Reading

About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।