उप यंत्री, सरपंच, सचिव के खिलाफ लामबंद हुए ग्रामीण,दी आंदोलन की चेतावनी

डिंडोरी, प्रकाश मिश्रा। भृष्टाचार (Corruption) के खिलाफ सरकार की मुहिम और सामाजिक बदलाव का असर अब ग्रामीण क्षेत्रों तक पहुँच गया है और भृष्ट अफसरों  के खिलाफ ग्रामीण लामबंद होने लगे हैं। जागरुकता का उदाहरण प्रस्तुत किया है डिंडोरी (Dindori)जिले की ग्राम पंचायत सांडवा छापर के ग्रामीणों ने, जो अपने हक के लिए आंदोलन की चेतावनी दे रहे हैं।

मामला जनपद पंचायत कंजिया के अंतर्गत ग्राम पंचायत सांडवा छापर का है जहां बड़ी संख्या में ग्रामीण उपयंत्री प्रदीप द्विवेदी सहित ग्राम पंचायत की सरपंच मायावती परस्ते और सचिव नरोत्तम झारिया के खिलाफ शिकायत लेकर जिला कलेक्ट्रेट पहुंचे। तहसीलदार डिंडोरी को ज्ञापन सौंपते हुए उपयंत्री के साथ ही सरपंच और सचिव पर पंचायत के अंतर्गत किए गए निर्माण कार्यों सीमेंट कांक्रीट रोड, स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत बनाए गए शौचालयों तथा मनरेगा के अंतर्गत चल रहे सड़क निर्माण कार्यों में मशीनों का प्रयोग करते हुए गुणवत्ताहीन कार्य कराये जाने का आरोप लगाया। साथ ही वृद्धावस्था पेंशन, मजदूरी नहीं मिलने की शिकायत भी ज्ञापन में की गई है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....