तारीखों का पता नहीं, एक एक वार्ड से 15-20 दावेदार, संगठन की बढ़ी परेशानी

पूर्व विधायक

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। नगर निगम (municipal Corporation) चुनावों की तारीखों का ऐलान भले ही अभी नहीं हुआ है लेकिन ग्वालियर भाजपा (BJP)  में सियासी पारा उछाल पर है। नेता पार्षद बनने का सपना मन में पाले हुए दावेदारी कर रहे हैं और अपना बायोडाटा संगठन के पास भेज रहे हैं। संगठन की समस्या ये है कि वो इन आवेदनों का क्या करे क्योंकि वरिष्ठ नेतृत्व से उसे अभी कोई निर्देश नहीं मिले हैं। पार्षद (Councilor)पद की दावेदारी करने वाले सैकड़ों नेताओं ने पार्टी नेतृत्व को अपने आवेदन भेज दिये है।

मध्य प्रदेश की 16 नगर निगम चुनावों के लिए वार्डों के परिसीमन के बाद महापौर पद की आरक्षण प्रक्रिया पूरी होने के बाद नेताओं में जबरदस्त उत्साह है। उनकी अपने क्षेत्र में सक्रियता बढ़ गई है। नतीजा ये है कि ग्वालियर नगर निगम सीमा के 66 वार्डों के लिए पार्षद पद की दावेदारी करने वाले सैकड़ों नेताओं ने पार्टी नेतृत्व को अपने आवेदन भेज दिये है। हालांकि किसी ने अभी आवेदनों की संख्या को गिना नहीं है और रोज इनकी संख्या भी बढ़ रही है इसलिए इनकी संख्या 500 से 1000  मानी जा रही है। इतनी अधिक संख्या में तारीखों के एलान से पहले ही पहुंचे आवेदनों को लेकर पार्टी संगठन पसोपेश में है कि इन आवेदनों का वो क्या करे।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....